छत्तीसगढ़

मकर संक्रान्ति पर्व पर दिव्यांग रामलाल सहित 7 रक्तदाताओं ने किया रक्त दान

छत्तीसगढ़ बेमेतरा, 14 जनवरी 2021:- शहर के सेंट्रल इंडिया रिजनल काउंसिल ऑफ चार्टेड एकाउंटेंट एसोसिएशन शाखा भिलाई की ओर से रक्तदान महादान कार्यक्रम के तहत आज जिला अस्पताल के ब्लड बैंक में जरुरतमंदों के लिए रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। मकर संक्रान्ति पर्व के अवसर पर आयोजित शिविर में 12 लोगों ने पंजीयन करवाए। इन रक्त दाताओं के स्वास्थ्य जांच के बाद चम्पेश्वर वर्मा, डाली माहेश्वरी, जगजीवन साहू, रामलाल साहू, ऐश्वर्या सिन्हा, शेखर, सती सेन सहित 7 यूनिट रक्त दान किया गया। शिविर में रक्तदान के लिए पंजीयन के बाद 5 रक्तदाताओं में एचबी कम होने से फिलहाल उनका रक्तदान नहीं कराया गया।
रक्तदान शिविर में जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ वंदना भेले व डॉ. मोनिशा नायर द्वारा रक्तदाताओं को प्रशस्ति पत्र, मास्क एवं सेनेटाइजर वितरित किए गए। रक्तदान करने को लेकर डॉ वंदना भेले ने कहा, “समाज में दान वीरों की कमी नहीं है। रामलाल के जज्बे को सलाम करने की जरुरत है। रक्तदाताओं में रामलाल साहू दिव्यांग होने के बाद भी जरुरतमंदों के मदद के लिए आगे आकर समाज को एक प्रेरणादायी संदेश दिए हैं”। उन्होंने कहा, “भविष्य में भी मैं रक्तदान करता रहूंगा। रक्तदान जीवनदान है। बीमार व जरुरतमंदों के सहायता के लिए अधिक से अधिक युवाओं को रक्तदान करना चाहिए। मुसीबत के वक्त अस्पताल में किसी परिवार के मुखिया की मदद रक्तदान के रुप में करने से कई लोगों को जीवनदान मिलता है”।
पार्षद नीतू कोठारी ने कहा, “कोरोना महामारी के चलते ब्लड बैंकों में ब्लड की कमी हो रही है। ऐसे वक्त में देश व मानवता के सामने जब संकट हो, रक्त की कमी की पूर्ति के लिए रक्तदान महादान के अभियान में युवाओं को जुड़ने की जरुरत है”।
इस मौके पर शिविर में आईसीएआई व चार्टेड एकाउंटेंट एसोसिएशन भिलाई ब्रांच से प्रमुख रुप से कार्यक्रम संयोजक सीए श्रीमती संजना सलूजा, सचिव सीए प्रफूल्ल कोठारी, महितोश सलूजा, मधुर सलूजा ज्योति, कीर्ति सिंघानिया, समाजसेवक ताराचंद माहेश्वरी, संदीप साहू, जिला चिकित्सालय से आई सी टी सी परामर्शदाता पुराणिक नायक, ब्लड बैंक एमएलटी रक्शंदा तरन्नूम, विजय दौरे, स्टाफ नर्स ज्योति साहू, व सफाई कर्मी सरिको सहित अन्य लोग भी उपस्थित रहे।

टिकेश्वर साहू सबका संदेश प्रभारी छ ग 9589819651

Related Articles

Back to top button