छत्तीसगढ़

सरकार के नुमाइंदे नहीं कर पा रहे किसानों की मदद, विपक्ष के नेता दिनेश कश्यप ने किया समाधान

सरकार के नुमाइंदे नहीं कर पा रहे किसानों की मदद, विपक्ष के नेता दिनेश कश्यप ने किया समाधान

भानपुरी:आज पूर्व सांसद दिनेश कश्यप केसरपाल क्षेत्र के दौरा में थे इस दौरान उन्हें किसी ने बताया कि केशरपाल धान खरीदी केन्द्र में किसान बारदाना की कमी और धान खरीदी की लिमिट से परेशान होकर खरीदी केन्द्र में प्रदर्शन कर रहे हैं।प्रदर्शन पर सरकार पक्ष के किसी भी नेता ने जाकर उनकी समस्या जानने या निपटारा करने की कोशिश नहीं की लेकिन जैसे ही बात दिनेश कश्यप तक पहुंची वे तुरंत खरीदी केन्द्र पर पहुंचकर किसानों से उनकी समस्याओं से अवगत होकर सीधे एसडीएम, एवं
संबंधित अधिकारी से बातचीत करते हुये किसानों की समस्या को निपटारा किया। अधिकारियों को जल्द से जल्द खरीदी केन्द्र में बारदाना की उपलब्धता कराने के निर्देश के साथ ही धान खरीदी की लीमिट को बढ़ाने के लिए कहा।बता दें कि वर्तमान में धान खरीदी का कार्य चल रहा है परंतु खरीदी केन्द्र से लगातार कई प्रकार से शिकायतें आ रही है, कहीं बारदाना की कमी तो कहीं धान खरीदी की लिमिट। स्थिति यह है कि राज्य में कई खरीदी केन्द्र में खरीदी बंद है या नाममात्र के लिए खरीदी हो रही है।
इस अवसर पर दिनेश कश्यप जी ने कहा कि कांग्रेस की वर्तमान सरकार किसानों को बड़े बड़े वादाकर राज्य में सत्ता में आयी है परंतु कोई भी वादा पूरा करने में विफल ही रही है।
इस अवसर पर पूर्व सांसद दिनेश कश्यप के साथ भानपुरी मंडल अध्यक्ष संतोष बघेल, दिलिप पानी ग्राही, शशि कुंजाम सहित भाजपाई नेता एवं आसपास के सैकड़ो किसान उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button