छत्तीसगढ़

अटल बिहारी जी की जन्मजयंती को भाजपा बेरला मण्डल ने सुशासन दिवस के रूप में मनाया

 

बेरला:-  बेमेतरा विधानसभा के अंतर्गत बेरला मंडल में 25 दिसम्बर देश के पूर्व पीएम और भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती मनाई गयी। पूरे देश में भाजपा अटल बिहारी के जन्मदिवस को सुशासन दिवस के रूप में मना रही है।मुख्यवक्ता के रूप में पूर्व संसदीय सचिव साजा विधायक लाभचंद बाफना जी ने अटल जी को याद करते हुए कार्यकर्ताओ को संबोंधित करते हुए उनकी जयंती के मौके पर अटल बिहारी जी की उन उपलब्धियों का जिक्र किया जिनसे भारत मजबूत हुआ। आखिर अटल बिहारी के जन्मदिवस के सुशासन दिवस के रूप में क्यो मनाती है।आगे बताते हुए कहते है की
साल 1998, प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार ने राजस्थान के पोखरण में परमाणु परीक्षण कर दुनिया को चौंका दिया था। अचानक किए गए इन परमाणु परीक्षणों से अमेरिका, पाकिस्तान समेत कई देश दंग रह गए थे। पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम की अगुआई में यह मिशन कुछ इस तरह से अंजाम दिया गया कि अमेरिका समेत पूरी दुनिया को इसकी भनक तक नहीं लगी। अमेरिकी खुफिया एजेंसी CIA भारत पर नजर रखे हुए थी और उसने पोकरण पर निगरानी रखने के लिए 4 सैटलाइट लगाए थे। हालांकि भारत ने CIA और उसके सैटलाइटों को चकमा देते हुए परमाणु परीक्षण कर दिया। हालांकि एक कार्यक्रम के दौरान अटल बिहारी ने इस परमाणु परीक्षण का श्रेय पूर्व पीएम नरसिम्हा राव को दिया था जो उनकी उदार हृदयता का परिचय देता है।
वाजपेयी जी की सबसे बड़ी उपलब्धियों में उनकी महत्वाकांक्षी सड़क परियोजनाओं स्वर्णिम चतुर्भुज और प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना को सबसे ऊपर रखा जाता है। स्वर्णिम चतुर्भुज योजना ने चेन्नै, कोलकाता, दिल्ली और मुंबई को हाईवे नेटवर्क से कनेक्ट किया, जबकि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के जरिए गांवों को पक्की सड़कों के जरिए शहरों से जोड़ा गया। ये योजनाएं सफल रहीं और देश के आर्थिक विकास में मदद मिली।
मंडल अध्यक्ष बलराम पटेल कार्यकर्ताओ को संबोधित करते हुए कहते है कि
सर्व शिक्षा अभियान को अटल बिहारी की सरकार के दौरान 2001 में लॉन्च किया गया था। इस योजना के तहत 6 से 14 साल के बच्चों को मुफ्त में शिक्षा दी जानी थी। इस योजना के लॉन्च के 4 सालों के अंदर ही स्कूल से बाहर रहने वाले बच्चों की संख्या में 60 प्रतिशत की गिरवाट देखने को मिली थी।
जिला पंचायत सदस्य चंद्रकला मनहर जी कार्यकर्ताओ को संबोधित करते हुए कहते है कि
वाजपेयी सरकार ही अपनी नई टेलिकॉम पॉलिसी के तहत टेलिकॉम फर्म्स के लिए एक तय लाइसेंस फीस हटाकर रेवन्यू शेयरिंग की व्यवस्था लेकर लाई थी। भारत संचार निगम का गठन भी पॉलिसी बनाने और सर्विस के प्रविश़न को अलग करने के लिए इस दौरान किया गया था। वाजपेयी की सरकार ने अंतरराष्ट्रीय टेलिफोनी में विदेश संचार निगम लिमिटेड के एकाधिकार को पूरी तरह खत्म कर दिया था।
जिला पंचयात चन्द्रकला मनहर जी कहते है कि
अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार के दौरान हुए करगिल युद्ध में भारत ने विजय हासिल की और दुनिया को यह संदेश दिया कि भारत झुकने वालों में से नहीं है। अटल सरकार ने करगिल शहीदों के लिए मुआवजे की घोषणा की। साथ ही शहीद सैनिकों के अंतिम संस्कार को सार्वजनिक तौर पर करने का फैसला लिया। इन चीजों का अंतरराष्ट्रीय दबाव बना। तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति बिल क्लिंटन ने पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ को समन किया था और उन्हें सेना हटाने का आदेश दिया था।
अंत मे मंडल महामंत्री डोमेन्द्र सिंह राजपूत जी ने समस्त कार्यकर्ताओ का आभार प्रकट किया।
इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष बलराम पटेल,जिला पंचायत सदस्य महामंत्री डोमेन्द्र राजपूतचन्द्रकला मनहर ,रघुनंदन तिवारी,संजीव तिवारी मीडिया प्रभारी नीरज राजपूत,उपाध्यक्ष किशुन साहू,रेखराम साहू,संतोष देवांगन मंत्री-नारायण पटेल,पार्षद-मानक चतुर्वेदी,शिवझड़ी सिन्हा, लता वर्मा,कविता जैन,दाऊलाल कुर्रे,बलराम यादव
संतोष साहू,टुम्मन साहू,सरजू साहू,पुरुषोत्तम साहू
युवा मोर्चा- जिला महामंत्री आशीष सोनी,दीक्षांत साहू,सुयश साहू,पुरुषोत्तम यादव,राजू जाय सवाल,लालू साहू,लीला साहू,संजय साहू
महिला मोर्चा-द्रौपती साहू,पूजा धीवर,सोहनमति अनेक कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button