छत्तीसगढ़

धान खरीदी केन्द्रों में कोविड से सुरक्षा संबंधी उपायों का कड़ाई से पालन करें -कलेक्टर, सरखों धान उपार्जन केन्द्र का आकस्मिक निरीक्षण,

धान खरीदी केन्द्रों में कोविड से सुरक्षा संबंधी उपायों का कड़ाई से पालन करें -कलेक्टर,
सरखों धान उपार्जन केन्द्र का आकस्मिक निरीक्षण,

अजय शर्मा ब्यूरो संभाग प्रमुख

केंद्र में आवश्यक जानकारी का फ्लेक्स के लगाने के जब निर्देश ,
जांजगीर-चांपा 10 दिसंबर 2020/ कलेक्टर श्री यशवंत कुमार ने आज नवागढ़ विकासखंड के ग्राम सरखों के धान उपार्जन केंद्र का आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि उपार्जन केंद्र में कार्यरत अधिकारी, कर्मचारी और धान विक्रय के लिए आने वाले किसान कोविड के संक्रमण से सुरक्षा संबंधी गाइडलाइन का कड़ाई से पालन करें। कोविड-19 से सुरक्षा संबंधित फ्लेक्स का भी लगाया जाए। उन्होंने केन्द्र के प्रवेश द्वार पर थर्मल स्केनिंग और धान खरीदी से संबंधित पंजियों के संधारण की जांच की।
कलेक्टर ने कहा कि प्रतिदिन खरीदी की ऑनलाइन अपडेट उसी दिन करें। किसानों के द्वारा लाए गए धान की आद्रता मापी और और धान की गुणवत्ता और स्वच्छता पर विशेष ध्यान दिया जाए। उन्होंने कहा कि केवल पंजीकृत किसानों से ही धान खरीदी सुनिश्चित हो। कलेक्टर ने कहा कि प्रतिदिन तौलाई की क्षमता के अनुसार ही टोकन जारी किया जाए।
कलेक्टर ने धान बेचने आये हुए ग्राम सरखों के किसान श्री रामगोपाल से चर्चा कर उपलब्ध सुविधाओं के संबंध में जानकारी दी। श्री रामगोपाल ने कहा कि टोकन कटवाने और धान तौलाई में किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं है। उनका करीब 10 एकड़ धान के रकबे का पंजीयन है। वह आज 200 कट्टी धान लेकर आए हैं। धान का ढेेरी लगाकर आद्रता मापी से जांच की गई। उन्होने धान उपार्जन के लिए जिला प्रशासन द्वारा की गई व्यवस्था के प्रति अपना संतोष जाहिर किया।

Related Articles

Back to top button