छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

आयुक्त के निर्देश पर सुबह से सफाई व्यवस्था का निरीक्षण कर रहे जोन आयुक्त,

निगम क्षेत्र के सभी सार्वजनिक शौचालयों को बेहतर बनाए रखने चला रहे हैं मुहिम

भिलाई। नगर पालिक निगम भिलाई क्षेत्र अंतर्गत सफाई व्यवस्था बेहतर बनी रही इसके लिए निगम आयुक्त श्री ऋतुराज रघुवंशी के निर्देश पर जोन कमिश्नर अपने क्षेत्रों में निरीक्षण कर रहे हैं। निगमायुक्त के सख्त निर्देश के बाद सुबह से सभी जोन के आयुक्त अपने-अपने क्षेत्रों का दौरा कर सफाई की गतिविधियों में तेजी लाने के लिए अपनी स्वच्छता टीम के साथ सघन निरीक्षण कर रहे है। आज सुबह से निगम उपायुक्त तरूण पाल लहरे स्वयं फील्ड में जाकर औचक निरीक्षण किए और जोन आयुक्तों के साथ सफाई व्यवस्था का जायजा लिया, उन्होंने सार्वजनिक शौचालयों में कमियों को दूर करने सूची तैयार कर शीघ्र ही व्यवस्थित करने के निर्देश दिए है। स्वच्छ भारत मिशन के तहत निगम क्षेत्र में गंदगी फैलाने वालों पर दंडात्मक कार्यवाही भी की जा रही है, इसी के तहत जोन 02 की जोन आयुक्त पूजा पिल्ले ने निरीक्षण के दौरान गंदगी फैलाने वाले खटाल संचालक से 3000 अर्थदंड वसूलने की कार्यवाही की। निगम क्षेत्र के सभी सार्वजनिक, सामुदायिक शौचालयों की व्यवस्था और बेहतर की जा रही है ताकि क्षेत्र के नागरिक शौचालयों का उपयोग अच्छे तरीके से कर सके! निगम का सफाई अमला कराके की ठंड में भी सुबह 6 बजे से सफाई व्यवस्था में जुट रहे है।

स्वच्छ सर्वेक्षण के तहत भिलाई निगम प्रशासन शहर की सफाई व्यवस्था को और चाक चौबंद कर रही रही है। मोहल्लों के बीचोंबीच कचरे के डंपिंग साइट समाप्त करने, नया डंपिंग साइट नहीं बनने देने, नालियों की अच्छी से सफाई, शौचालय की बेहतर व्यवस्था, सफाई कर्मचारियों की समय पर उपस्थिति तथा बाजार क्षेत्रों की दो पालियों में सफाई को लेकर अधिकारियों द्वारा लगातार निरीक्षण किए जा रहे है। निगम आयुक्त श्री ऋतुराज रघुवंशी के निर्देश पर आज जोन आयुक्तों ने अपने जोन क्षेत्रों के अंतर्गत सार्वजनिक शौचालयों का निरीक्षण किए और शौचालयों में पानी की व्यवस्था, खिड़की दरवाजों की मरम्मत, शौचालय की निरंतर सफाई और हमेशा केयर टेकर उपस्थित रहने के साथ ही स्वच्छ सर्वेक्षण के पैरामीटर के अनुरूप कार्य करते हुए व्यवस्था सुधारने फील्ड में डटे हुए हैं।

महापौर एवं भिलाई नगर विधायक  देवेंद्र यादव ने  शहर में बेहतर सफाई व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए हुए हैं! आज सुबह 6 बजे से निरीक्षण करने उपायुक्त तरूण पाल लहरे, स्वास्थ्य अधिकारी, धर्मेन्द्र मिश्रा, सहायक स्वास्थ्य अधिकारी जावेद अली, जोन आयुक्त सुनील अग्रहरि, पूजा पिल्ले, प्रीति सिंह व अमिताभ शर्मा अपने जोन के टीम के साथ सार्वजनिक व सामुदायिक शौचालयों का निरीक्षण करते हुए शहर को स्वच्छ बनाए रखने के लिए सड़कों की सफाई, मुख्य बाजारों की सफाई का जायजा लिये।

Related Articles

Back to top button