छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

कुरूद के आठ एकड़ में हो रही थी अवैध प्लाटिंग, निगम ने की कार्यवाही

भिलाई। नगर पालिक निगम भिलाई के कुरूद क्षेत्र अंतर्गत अवैध रूप से प्लाटिंग किए जाने की जानकारी प्राप्त होने पर मौके पर पहुंचकर निगम ने कार्रवाई की! जोन क्रमांक 02 क्षेत्र अंतर्गत आने वाले वार्ड 16 रूंगटा कॉलेज के पीछे एवं चंदूलाल चंद्राकर मेमोरियल कॉलेज जाने वाले रोड पर अनाधिकृत रूप से मुरूम से निर्माण किए गए मार्ग संरचना को निगम की टीम ने जेसीबी से ध्वस्त किया गया। मौके से 6 हाइवा मुरम भी जप्त किया गया! जोन 02 वैशालीनगर के सहायक राजस्व अधिकारी संजय वर्मा ने बताया कि वार्ड 16 कुरूद क्षेत्र के रूंगटा कॉलेज के पीछे एवं चंदूलाल चंद्राकार मेमोरियल मेडिकल कॉलेज जाने वाले रास्ते में अवैध प्लाटिंग की शिकायत मिलने पर निगम का अमला मौके पर पहुंचा और कार्यवाही प्रारंभ किए!

इस दौरान मौके पर कोई व्यक्ति सामने नहीं आया! दोनों स्थल के करीब 8 एकड़ जमीन पर चूना मार्किंग कर ले आउट, मुरूम से मार्ग संरचना तथा प्लाटिंग संबंधित बोर्ड लगाए गए थे, जिसे जेसीबी से ध्वस्त करते हुए जमीन को मूल स्वरूप तब्दील किया गया! इस कार्य में एक जेसीबी और दो डंपर की मदद ली गई!

उल्लेखनीय है कि निगम प्रशासन अवैध निर्माण, अवैध रूप से प्लाटिंग पर लगाम कसने लगातार कार्यवाही करने के साथ ही इस संबंध में आने वाले शिकायतों पर त्वरित कार्यवाही कर रही है। निगमायुक्त ऋतुराज रघुवंशी ने अवैध प्लाटिंग, अवैध कब्जा एवं अवैध निर्माण के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश समस्त जोन आयुक्तों को दिए हैं जिस पर जोन आयुक्त जोन क्रमांक दो पूजा पिल्ले की टीम ने आज कुरूद क्षेत्र में अवैध रूप से किए जा रहे प्लाटिंग पर कार्यवाही की। आज की कार्रवाई में निगम के अधिकारी/कर्मचारी तोडफोड़ टीम के साथ पहुंचे और मुरूम से बनाए गए मार्ग संरचना, चूना से किए गए मार्किंग को जेसीबी के माध्यम से ध्वस्त किया गया! कार्यवाही के दौरान उप अभियंता पुरूषोत्तम सिन्हा एवं निकहट सबरीन सहित अन्य अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button