खास खबरछत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

कर्बला समिति भिलाई पॉवर हाउस में रेलवे पुलिस को भेंट किया स्ट्रैचर

भिलाई। अक्सर यह देखा जाता है कि रेलवे ट्रैक में दुर्घटना ग्रस्त आहत ब्यक्ति या मृत शरीर घन्टो तक ट्रेक पर यूँ ही पडा रहता है। कारण पूछो तो बताया जाता है कि बॉडी को उठाकर ले जाने के लिए साधन ढूढ़ा जा रहा है। इस विषय की जानकारी कर्बला समिति भिलाई को होने पर तत्काल संज्ञान लेते हुए समिति द्वारा चक्का वाला स्ट्रैचर खरीदकर आज पावर हाउस रेलवे स्टेशन पर जीआरपी थाना प्रभारी एलएस राजपूत को पावर हाउस रेलवे पुलिस के समस्त स्टाफ  के समक्ष स्टेशन मास्टर बी भास्कर, एवं जीआरपी के मुजीबुर्रहमान खान के उपस्थिति में स्ट्रैचर भेंट में दिया गया।

थाना प्रभारी राजपूत जी एवम स्टेशन मास्टर भास्कर द्वारा कर्बला समिति की तारीफ  करते हुए धन्यवाद देते हुए हर्ष जताकर भरोसा दिलाये कि अब कोई भी घायल या मृत ब्यक्ति का शरीर घटना स्थल पर अकारण पड़ा नहीं रहेगा। उन्हें ससम्मान आपके द्वारा प्रदाय स्ट्रैचर में तत्काल घटना स्थल से एम्बुलेंस तक पहुचाया जाएगा। कर्बला समिति द्वारा आज रेलवे स्टेशन में यह भी घोषणा की गई कि एक दो दिनों में भिलाई 3 तथा चरोदा स्टेशन में भी जीआरपी थाने को स्ट्रैचर भेंट में दी जाएगी। इस कार्यक्रम में कर्बला समिति के सरपरस्त वीरेंद्र सतपथी पूर्व सीएसपी के साथ-साथ समिति के गुलाम सैलानी भाई, जहुर भाई, गुलाम सिद्दिक्की, डॉ उमर अंसारी, समीम भाई, साजिद भाई, मुंसफ़ अली, मोहम्मद नईम, बरकत अली, गुलाम उस्मानी, रहमान खान के साथ साथ और भी अनेक सदस्य उपस्थित थे।

रेलवे स्टेशन में खड़े कई यात्रीगण स्ट्रैचर के साथ भीड़ जैसी स्थिति देखकर जिज्ञासावश नजदीक पहुँचकर जानना चाहे कि आखिर यहाँ क्या हो रहा है। जब उन्हें कर्बला समिति भिलाई की नेकदिली की जानकारी मिली तो सभी उपस्थितगण ताली बजाकर हर्ष ब्यक्त कर समिति के सदस्यों को दुआ दिए।

Related Articles

Back to top button