देश दुनिया

अमेरिका की दुल्हन और कनाडा का दूल्हा, सोशल मीडिया पर खूब हो रही इनकी चर्चा, जानें वजह- America’s bride and groom of Canada, their discussion on social media is very much, know the reason

दुनिया भर में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के चलते सार्वजनिक समारोह स्थगित किए जा रहे हैं। यहां तक कि शादियां भी रद्द की जा रही हैं। ताकि अधिक से अधिक संख्या में लोग एक जगह एकत्र ना हों और संक्रमण के फैलने के खतरे को टाला जा सके। हालांकि कुछ लोग कोविड-19 संबंधी गाइडलाइन का पालन करते हुए शादी समारोह आयोजित भी कर रहे हैं। इस बीच ऐसी ही एक शादी इन दिनों सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है। दरअसल, अमेरिका और कनाडा के एक कपल ने दोनों देशों की सीमा पर स्थित एक नदी के किनारे शादी का समारोह आयोजित किया था।

अमेरिका में अभी बाहरी लोगों का प्रवेश प्रतिबंधित है। इसके चलते इस कपल ने अमेरिका और कनाडा की सीमा पर जाकर शादी की रस्में पूरी कीं। कपल का दोनों देशों की सीमा पर शादी करने का यह इनोवेटिव आइडिया लोगों के बीच सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। लोग कपल की जमकर तारीफ कर रहे हैं।

कपल चाहता था, परिवार बने समारोह का गवाह 
कपल चाहता था कि उनके परिवार दोनों देशों की सीमा पर आकर दूर से ही सही, लेकिन समारोह के गवाह बन सकें और उन्हें आशीर्वाद दे सकें। इसके लिए अमेरिका की रहने वाली दुल्हन लिंडसे क्लॉज और कनाडा के दूल्हे एलेक्स लेकी ने कनाडा के न्यू ब्रंसविक प्रांत के सेंट क्रिक्स नदी के किनारे शादी का आयोजन किया। यहां अमेरिका की सीमा पर दुल्हन और कनाडा की सीमा पर दूल्हे के परिवार के सदस्य दूरबीन से शादी की रस्में देख रहे थे।

सीन ऐसा था कि नदी के एक किनारे शादी हो रही है और दूसरे किनारे पर दुल्हन का परिवार है। वे लोग हाथ हिला-हिलाकर कपल का उत्साह बढ़ा रहे थे। नदी पर बने पिकनिक स्पॉट पर पादरी के साथ दूल्हा-दूल्हन और उनके कुछ गेस्ट मौजूद रहे।

मोटरबोट में घूमकर परिवार ने देखी शादी : 
इस शादी के लिए बकायदा म्यूजिक सिस्टम लगाया गया। शादी की पूरी वीडियो शूटिंग की गई। इस दौरान नजदीक से शादी की रस्में देखने के लिए एक मोटरबोट में इनके परिवार के लोग घूमते रहे। मोटरबोट के लिए भी इजाजत लेना पड़ी थी। वीडियो में दिखाया गया है कि काफी चौड़ी नदी के दोनों किनारों पर मौजूद लोग किस तरह आनंदित होकर नए तरीके की शादी का अनुभव ले रहे हैं।

प्रशासन ने दी अनुमति 
दुल्हन लिंडसे ने बताया कि उसने अपनी मां को यह प्लान बताया, तो उन्होंने तुरंत मेयर स्टीफन को फोन किया। मेयर ने कुछ सुझाव देकर कहा कि यह संभव है। फिर स्थानीय प्रशासन को लगभग 30 मेहमानों की सूची भेजी, तो सोशल डिस्टेंसिंग रखने के साथ शादी करने की इजाजत मिल गई। हमें पूरे समारोह का वीडियो भी प्रशासन को दिखाना जरूरी था कि हमने सभी नियमों का पालन किया है। वहीं निगरानी के लिए कुछ अधिकारी भी मौजूद थे।

 

 

 

 

 

 

 

Related Articles

Back to top button