छत्तीसगढ़

पत्रकारों पर हुआ जानलेवा हमला चौथे स्तंभ की हत्या- कोमल हुपेण्डी

*पत्रकारों पर हुआ जानलेवा हमला चौथे स्तंभ की हत्या- कोमल हुपेण्डी*

*जब तक आरोपियों की गिरफ्तारी नही होती हम भी पत्रकारों के साथ धरने पर बैठे रहेंगे- देवलाल नरेटी*

*काँग्रेस राज में गुंडागर्दी बढ़ी है काँग्रेस के कार्यकर्ता छुट्टे गुंडे बने घूम रहे है- तेजेन्द्र तोड़ेकर*

काँकेर में हुये पत्रकारों के हमले के खिलाफ आम आदमी पार्टी पत्रकारों के साथ धरने पर बैठी है, बीते 26 सितम्बर को काँकेर के तीन पत्रकार कमल शुक्ला सतीश यादव व जीवानंद हालदार के साथ मारपीट घटना हुई है।अभद्र गाली गलौच करते हुए पत्रकारों को जान से मारने की दी गयी। इस मुद्दे पर प्रदेश भर के पत्रकार आंदोलन पर बैठ गये है ।

आम आदमी पार्टी माँग करती है की दोषियों को गिरफ्तार कर के न्यायोचित हत्या की कोशिश करने के आरोपी पर कार्यवाही करे।थाने के अंदर जान से मारने की धमकी दी गई, थाने के बाहर प्राण संघातक सिर पर हमला किया गया।अतः उपयुक्त धारा लगाया जाय साथ ही धारा 144 लगने के बावजूद विधायक प्रतिनिधि गफ्फार मेमन के द्वारा रिवाल्वर ताना गया, जान से मारने का प्रयास किया गया, उसका रिवाल्वर जब्त कर गिरफ्तार किया जाए ।
घटना की पूरी जाँच माननीय न्यायधीश की कमिटी बनाकर जाँच किया जाए जाँच प्रभावित न हो, उसके पहले काँकेर कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक, SDOP को तत्काल हटाया जाए।

कोमल हुपेण्डी ने कहा की सरकार कब से पत्रकार सुरक्षा कानून लाने की माँग कर रही है जल्द ही सरकार को प्रदेश में पत्रकार कानून लागू करना चाहिए। गुंडागर्दी करने वाले सभी कांग्रेस के पदाधिकारी है।
यूथ विंग के प्रदेश अध्यक्ष तेजेन्द्र तोड़ेकर ने कहा की आज प्रदेश में कांग्रेस के कार्यकर्ता गुंडे बने घूम रहे है, सरकार के लोगो को समझ में आ चुका है की इस कार्यकाल के बाद उनकी सत्ता नही बचने वाली है इस लिए वो सिर्फ कमाई करने के लिए किसी भी चीज की परवाह नही कर रहे है चाहे पत्रकार हो या आम आदमी सभी जगह कांग्रेस के गुंडागर्दी के शिकार है, प्रदेश प्रवक्ता देवलाल नरेटी ने कहा की जब तक पत्रकारों की मांग पूरी नही होती टैब तक आम आदमी पार्टी पत्रकारो के साथ धरने पर बैठे रहेगी।
कल से ही आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेण्डी, प्रदेश प्रवक्ता देवलाल नरेटी, यूथ विंग प्रदेश अध्यक्ष तेजेन्द्र तोड़ेकर, बस्तर संभाग अध्यक्ष संजय मंसानी, गरियाबंद जिला अध्यक्ष राजा ठाकर, अर्जुन ठाकुर ,प्रताप वलेचा, सन्नी तारक व अन्य कार्यकर्ता धरना स्थल पर पत्रकारों के साथ बैठे है।

Related Articles

Back to top button