छत्तीसगढ़

संग्रहण केन्द्रों से धान का तत्काल उठाव करे मिलर्स – कलेक्टर,

संग्रहण केन्द्रों से धान का तत्काल उठाव करे मिलर्स – कलेक्टर,
अजय शर्मा जिला रिपोर्टर

आगामी समर्थन मूल्य पर धान खरीदी की तैयारी के लिए राइस मिलर्स की बैठक आयोजित,

जांजगीर-चांपा 17 सितंबर 2020/ कलेक्टर श्री यशवंत कुमार ने आज जिला कार्यालय के सभाकक्ष में समर्थन मूल्य पर धान खरीदी की तैयारी के संबंध में राइस मिलर्स की बैठक ली। कलेक्टर ने कहा कि सभी मिलर्स बारदाना समय पर जमा करवा दें। आगामी समर्थन मूल्य पर धान खरीदी की तैयारी अभी से शुरू हो गई है। राईस मिलर्स से 83 लाख बारदान जमा किया जाना है। इसी प्रकार पीडीएस दुकानों से बारदाना जमा करवानें के निर्देश जिला खाद्य अधिकारी को दिए।
कलेक्टर ने विगत वर्ष समर्थन मूल्य में खरीदे गए 2 लाख 30 हजार क्विंटल धान का उठाव नहीं होने पर मिलर्स के प्रति गहरी नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि चार संग्रहण केन्द्रो में जमा धान का उठाव तत्काल हो जाना चाहिए। इसके लिए संबंधित मिलर्स राज्य सरकार से डीओ कटवाने की कार्यवाही करें। धान उठाव में बाधा पहुंचाने पर संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। संग्रहण केंद्र प्रभारी के द्वारा सहयोग नहीं करने पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने जिला खाद्य अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि किसी भी संग्रहण केंद्र पर धान नहीं बचना चाहिए। ताकि आगामी खरीफ वर्ष के धान खरीदी के लिए पर्याप्त स्थान उपलब्ध रहे।
बैठक में जिला खाद्य अधिकारी श्री अमृत कुजूर, जिला सांख्यिकी अधिकारी श्रीमती पायल पाण्डे राइस मिलर्स संगठन के पदाधिकारी उपस्थित थे

Related Articles

Back to top button