छत्तीसगढ़

अतिवृष्टि प्रभावितों को राहत, सरागांव के सरार पारा के प्रभावितों को सोनियापाठ स्कूल मे दिया गया आश्रय,

अतिवृष्टि प्रभावितों को राहत,
सरागांव के सरार पारा के प्रभावितों को
सोनियापाठ स्कूल मे दिया गया आश्रय,
अजय शर्मा जिला रिपोर्टर
जांजगीर चांपा 28 अगस्त 2020/ जिले की नगर पंचायत सरागांव के वार्ड क्रमांक -13 सरार पारा मे अतिवर्षा से पानी भर जाने से इस वार्ड के प्रभावित परिवारों को सोनियापाठ के स्कूल भवन में बनाए गए शिविर में आश्रय दिया गया है। यहां उनके लिए आवास तथा भोजन की व्यवस्था की गई है।
कलेक्टर श्री यशवंत कुमार के निर्देश पर जिले में कल से रुक-रुक कर हो रही बारिश से जिले के प्रभावित परिवारों को मैदानी अधिकारियों द्वारा उनके आवास, भोजन सहित अन्य व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है। अतिवृष्टि से हुए जन, धन नुकसानी का सतत जायजा लिया जा रहा है। अधिक बारिश के कारण जनधन, पशु हानि का जायजा लिया जा रहा है और प्रभावितों को राहत देने आर.बी.सी 6-4 के तहत मुआवजे के प्रकरण युद्ध स्तर पर तैयार किए जा रहे है ताकि प्रभावितों को त्वरित राहत मिल सके। मैदानी अधिकारियों द्वारा पुलों के ऊपर से बह रहे पानी वाले मार्ग से आवागमन पर रोक लगा दी गई है। जिले के विभिन्न स्थानों पर बाढ में फंसे लोगों को रेस्क्यू कर बचाव की कार्रवाई की जा रही है।
जिला बाढ़ नियंत्रण कक्ष 24 घंटे कार्यरत है इसका दूरभाष नंबर- 07817222032, है। इस नंबर पर अतिवर्षा से होने वाली दुर्घटनाओं से संबंधित सूचना दर्ज कराई जा सकती है।

Related Articles

Back to top button