खास खबरछत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

बीएम शाह हॉस्पिटल सड़क दुर्घटना में घायलों का प्राथमित उपचार करेगा नि:शुल्क

भिलाई। कोरोना संकट के इस समय में बीएम शाह हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर द्वारा एक नेक पहल बुधवार से शुरू की है जिसे लेकर प्रबंधन की सराहना हो रही है। दरअसल बीएम शाह अस्पताल प्रबंधन द्वारा यह निर्णय लिया गया कि सड़क हादसों में घायल व्यक्ति का प्राथमित इलाज नि: शुल्क किया जाएगा। अस्पताल द्वारा बुधवार से इस सेवा को शुरू कर दिया गया। इस मौके पर विशेष रूप से जिले के एसपी प्रशांत ठाकुर, एएसपी राहित झा सहित पुलिस व डाक्टरों की टीम मौजूद थी। पुलिस विभाग की ओर से जहां एसपी ठाकुर ने डॉक्टरों की टीम को इस नेक पहल के लिए बधाई दी वहीं डॉक्टरों ने पुलिस विभाग का आभार व्यक्त किया। इस मौके रपर बीएम शाह अस्पताल प्रबंधन द्वारा पुलिस अधीक्षक व उनकी पूरी टीम को कोरोना काल में बेहतर सेवा के लिए सम्मानित किया गया।

अस्पताल की इस पहल को लेकर एसपी प्रशांत ठाकुर ने कहा कि सड़क हादसों में त्वरित इलाज वह भी नि:शुल्क मिलने से कई लोगों को बचाया जा सकेगा। अक्सर यह होता है हादसे में घायल व्यक्ति यदि संपन्न है तो वह कहीं भी इलाज करा लेते हैं वहीं जो अक्षम है उसे इलाज के लिए भटकना पड़ता है। इससे कई बार घायलों की जान चली जाती है। बीएम शाह अस्पताल द्वारा जो नेक पहल की जा रही है इससे घायलों को प्राथमिक चिकित्सा नि:शुल्क मिलेगी जो अपने आप में सराहनी है। इस मौके उपस्थित बीएम शाह अस्पताल के ट्रस्टी रवि विजय शाह ने कहा कि अस्पताल का संचालन सेवा भाव के साथ हो रहा है। ऐसे में हमारी मेडिकल टीम ने सड़क हादसों में घायलों का नि:शुल्क प्राथमिक इलाज करने का सुझाव दिया और आज से इस सेवा को शुरू कर दिया गया है।

आज इस सेवा को शुरू करते हुए अस्पताल परिसर में कोरोना वीरों का सम्मान भी किया गया। इस अवसर पर डॉक्टरों व पुलिस कर्मियों को उनके सेवाकार्य के लिए सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से सीएसपी अजित यादव, डीएसपी यातायात गुरजीत सिंह, सुपेला थाना प्रभारी गोपाल वैश्य, बीएम शाह अस्पताल के डायरेक्टर राजेश सिंघल, लता विजय शाह, डॉ रूपेश अग्रवाल, डॉ अरुण मिश्रा, डॉ विवेक शर्मा, डॉ राहुल सिंह, डॉ रेामिल जैन, डॉ दीपक कोठारी, डॉ सुनील नेमा, डॉ अभय प्रताप सिंह, डॉ छाया भारती, डॉ सतीश चंद्राकर, डॉ खालिद बेग आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम के दौरान मंच संचालन सुभाष सुनैले ने किया और आभार प्रदर्शन डॉ अरुण मिश्रा ने किया।

Related Articles

Back to top button