Uncategorized

LWW सोसायटी (Regd) प्ले बैंड टोकरी मुख्य samp

LWW सोसायटी (Regd) प्ले बैंड टोकरी मुख्य samp …
लालडेड वूमेन वेलफेयर सोसाइटी (Regd) ने प्ले Tok बैंड टोकरी मेन सैम्प ’का आज जम्मू में रविवार को 09-अगस्त-2020 श्रृंखला के एक भाग के रूप में प्रदर्शन किया, जिसमें क्षेत्र के प्रतिष्ठित नागरिक भी शामिल थे।
प्ले सूर्या नारायण द्वारा लिखित और नवीन पाल द्वारा निर्देशित है।

नुक्कड प्ले – स्नेक चार्मर्स, भिखारियों को सड़क के किनारों पर, सड़क के मध्य में, रेलवे और बस स्टेशन, ट्रेन, लोकप्रिय पर्यटक स्थलों के पास पाया जा सकता है। अक्सर भिखारी आपस में क्षेत्रों को विभाजित करते हैं और अपने क्षेत्रों की रक्षा करते हैं।
एक व्यक्ति (सपेरे) नट्टू के पास आए और सांप को दिखाते हुए पैसे की भीख मांगते हैं। नाटू व्यक्ति से कहता है कि आप क्यों कर रहे हैं और साँप को टोकरी (टोकरी) में बाँध रहे हैं जो साँपों के लिए अच्छा नहीं है। स्नेक चार्मर्स बताते हैं कि हम लोगों को दिखाने के लिए सांप की मदद से पैसे मिल रहे हैं। नेतु व्यक्ति को समझाता है, ऐसा मत करो, जैसा कि आप भारत के कानून के खिलाफ कर रहे हैं। सांप को टोकरी में पैक न करें, सांप के पास स्वतंत्रता के साथ रहने के लिए कुछ विकल्प भी है। वह सुझाव देता है कि आपको उस व्यक्ति को आय के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए, न कि सांप को टोकरी में पैक करना। स्नेक चार्मर टोकी को रखता है और उसे खोल देता है और सांप जंगल में चला जाता है जहां सांप खुद को घर का महसूस करता है।

मालिश: लोगों को ऐसा ही करना चाहिए और इस प्रकार के भिखारियों को पैसा नहीं देना चाहिए। हमें सिस्टम के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए और प्रत्येक लोगों को सपेरों को पैसे के लिए कड़ी मेहनत करने का सुझाव देना चाहिए।

प्रदर्शन सोनू, रोहित द्वारा निर्देशित किया गया था और नवीन पाल अभिनेता और निर्देशक द्वारा निर्देशित किया गया था, इस प्रदर्शन के दौरान विभिन्न पात्रों को बनाया गया था।

Related Articles

Back to top button