छत्तीसगढ़

क्या किसी ने सोचा था कि आज किसी स्कूल की असेंबली भी ऑनलाइन होगी? जी हां! कृष्णा पब्लिक स्कूल के बच्चों ने यह कर दिखाया – प्रकाशपुन्ज पाण्डेय

*क्या किसी ने सोचा था कि आज किसी स्कूल की असेंबली भी ऑनलाइन होगी? जी हां! कृष्णा पब्लिक स्कूल के बच्चों ने यह कर दिखाया – प्रकाशपुन्ज पाण्डेय*

समाजसेवी और राजनीतिक विश्लेषक प्रकाशपुन्ज पाण्डेय मीडिया के माध्यम से एक सकारात्मक संदेश देते हुए बताया कि आज जापान, गुरुवार यानि 6 अगस्त 2020 को अपने दो शहरों हिरोशिमा और नागासाकी पर परमाणु बम हमले की 75वीं वर्षगांठ मना रहा है। द्वितीय विश्व युद्ध के अंतिम चरण में 6 अगस्त 1945 को ही सुबह करीब 8 बजे हिरोशिमा पर अमेरिकी बी – 29 बमवर्षक विमानों द्वारा परमाणु बम का हमला हुआ। ये हमला इतना जबर्दस्त था कि इसकी वजह से कुछ ही पल में 80 हजार से ज्यादा लोगों को मौत हुई थी। दोनों जगह पर इसमें तकरीबन ढाई लाख के करीब निर्दोष लोग मारे गए थे यह परमाणु हमला इतना विध्वंसक था कि इसके दुष्प्रभाव आज भी उन शहरों में देखने को मिलते हैं।

प्रकाशपुन्ज पाण्डेय ने बताया कि आज कोरोना काल में जब सभी स्कूल कॉलेज बंद हैं, तो इस विपत्ति के समय भी बच्चों की पढ़ाई और उनके पठन-पाठन का ध्यान रखते हुए कृष्णा पब्लिक स्कूल जहां एक तरफ ऑनलाइन स्टडीज़ के माध्यम से बच्चों को शिक्षित करने में प्रयासरत है, तो वहीं दूसरी ओर देश दुनिया की जानकारी और बच्चों को अन्य क्षेत्रों में भी प्रवीण बनाने के लिए वर्चुअल असेंबली का आयोजन कर रहा है। इसी कड़ी में आज विश्व हिरोशिमा शांति दिवस पर एक वर्चुअल असेंबली का आयोजन किया गया था जिसमें नौवीं कक्षा के बच्चों ने बहुत ही रोचक जानकारी प्रस्तुत करते हुए बड़े ही फर्राटेदार अंग्रेजी भाषा में उच्च कोटि का ज्ञान प्रस्तुत किया। वर्चुअल असेंबली के लिए बच्चों के साथ साथ उनके अभिभावकों और शिक्षकों की मेहनत साफ़ प्रतीत हो रही थी। इस विशिष्ट और अपनी तरह की अनोखी वर्चुअल असेंबली में मुख्य अतिथि के तौर पर कृष्णा पब्लिक स्कूल की ओर से रायपुर छत्तीसगढ़ के समाजसेवी व राजनीतिक मीडिया विश्लेषक प्रकाशपुन्ज पाण्डेय को आमंत्रित किया गया था।

इस आयोजन के कर्णधार –

1.) संचालन: – आदित्य सरकार, पी. सोम्या
2.) दिन का विचार: – अनीश मेघानी
3.) भाषण: – अक्षिता तिवारी, प्रज्वल पांडेय
4.) विस्तृत जानकारी: – रिशिता पटनायक, ट्विंकल ब्रम्हे
5.) फैक्ट्स एंड इवेंट्स: – तिथि बिस्वास, सृष्टि वासवानी
6.) समाचार: – त्र्यक्षा त्रिपाठी।
7.) मुख्य बिंदु: – ऐश्वर्या भ्रामणकर, भूमि सचदेव
8.) कविता: – हर्षिता ए. पिल्लई
9.) विश्व शांति पर गीत: – अनन्या चक्रवर्ती
10.) वैश्विक संदेश: – छात्रों द्वारा – आदित्य और सोम्या
11.) शिक्षिका – रीना डैनियल

प्रकाशपुन्ज पाण्डेय ने अपना अनुभव साझा करते हुए बताया कि बच्चों ने बहुत ही विशिष्ट और सुंदर तरीके से इस कार्यक्रम में प्रस्तुतियां दीं। उन्होंने सभी बच्चों उनके अभिभावकों, शिक्षकों के साथ ही कृष्णा पब्लिक स्कूल के निदेशक आशुतोष त्रिपाठी को भी इस विशिष्ट कार्य के लिए शुभकामनाएं देते हुए बच्चों का उत्साहवर्धन किया। आशुतोष त्रिपाठी ने भी बच्चों का उत्साहवर्धन करते हुए सभी बच्चों, उनके अभिभावकों, शिक्षकों और साथ ही कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रकाशपुंज पांडेय का भी धन्यवाद ज्ञापित करते हुए बच्चों को प्रोत्साहित किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रकाशपुंज पांडेय ने शुभकामनाएं देते हुए कहा कि उन्हें उम्मीद है कि भविष्य में भी, किसी भी विपत्ति के आने पर इसी प्रकार से कृष्णा पब्लिक स्कूल बच्चों के बेहतर भविष्य के हित में अग्रसारित रहेगा।

*प्रकाशपुन्ज पाण्डेय,*
7987394898, 9111777044

Related Articles

Back to top button