छत्तीसगढ़

भाजपा के मंडल अध्यक्ष व महामंत्रीयों की बैठक आज कमल सदन कांकेर में भाजपा जिलाध्यक्ष हलधर साहू की अध्यक्षता में संपन्न हुई बैठक

कांकेर: भाजपा के मंडल अध्यक्ष व महामंत्रीयों की बैठक आज कमल सदन कांकेर में भाजपा जिलाध्यक्ष हलधर साहू की अध्यक्षता में संपन्न हुई बैठक में प्रमुख रूप से पूर्व विधायक सुमित्रा मार्कोले , जिला मंत्री सालिक राम साहू , राजीव लोचन सिंह , टिकेश्वर जैन, निपेंद्र पटेल, देवेंद्र साहू उपस्थित थे ।
उक्त बैठक कोरोना महामारी के दौरान भाजपा के जिला संगठन द्वारा किए गए विभिन्न कार्यों व बैठकों से संबंधित दस्तावेजो को सहेजने हेतु ई बुक निर्माण हेतु आहूत की गई थी ।
बैठक को डिजिटल माध्यम से संबोधित करते हुए जिले के संगठन प्रभारी व ई बुक निर्माण समिति के संभागीय संयोजक किरण देव ने कहा कि इतिहास में कई ऐसे कार्य हुए जिनका कोई दस्तावेज मौजूद नहीं है । इसलिए कोरोना महामारी के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा देश भर में किए गए विभिन्न कार्यों को सहेजने व दस्तावेज के रूप में रखने हेतु ई पुस्तिका का निर्माण किया जा रहा है, ताकि आने वाली पीढ़ियां जान सके कि महामारी के दौरान भाजपा संगठन के लोगों ने किस प्रकार से जनता की सहायता की तथा इस दौरान संगठन का कार्य भी सुचारू रूप से उन्होंने किस माध्यम से चलाया । किसी भी प्रकार का ऐतिहासिक दस्तावेज भूतकाल में हुए किसी घटना को के बारे में बताने के लिए महत्वपूर्ण दस्तावेज होता है । बैठक को संबोधित करते हुए भाजपा जिला अध्यक्ष हलधर साहू ने कहा कि राष्ट्रीय व प्रदेश संगठन के निर्देशानुसार पूरे देश भर में कोरोना संकट के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा किए गए कार्यों को दर्शाने हेतु ई पुस्तिका का निर्माण किया जा रहा है । यह ई पुस्तिका जिला व मंडल स्तर पर बनेगा जिसके लिए यह बैठक बुलाई गई है ।
भाजपा जिला महामंत्री विजय कुमार मंडावी ने कोरोना संकट के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा किए गए कार्यों के लिए उन्हें धन्यवाद ज्ञापित किया साथ ही आभार प्रकट करते हुए कहा कि आप लोगों का पार्टी में जो विश्वास बना हुआ है वह टूटना नहीं चाहिए । भाजपा कार्यकर्ताओं ने संकट के समय भी अभूतपूर्व कार्य किया है जिसके लिए वे बधाई के पात्र हैं । ई बुक निर्माण समिति के सदस्य टिकेश्वर जैन ने निर्माण के बारे में विस्तार से बताते हुए कहा कि यह बुक किस प्रकार से बनेगा । किन-किन चीजों का समावेश इस पुस्तिका में रहेगा ।
श्री जैन ने ई पुस्तिका की विषय सूची के बारे में सभी मंडल अध्यक्ष व महामंत्रीयों को अच्छे से समझाया ।
समिति के निपेंद्र पटेल ने ई बुक निर्माण से संबंधित तकनीकी पक्ष की जानकारी उपस्थित लोगों को दी ।
कार्यक्रम का संचालन सालिक राम साहू ने किया व आभार प्रदर्शन मण्डल अध्यक्ष रामेश्वर मण्डावी ने किया ।
इस अवसर पर मण्डल अध्यक्ष दीपक खटवानी, यशवंतपुर सुरोजिया, दिनेश नागदौने, प्रकाश जोतवानी, बुधनु राम पटेल, श्यामल मंडल, रामेश्वर मंडावी , नारायण पोटाई, राजा पांडेय, हीरा मरकाम, संजू गोपाल साहू, दीपांकर सिन्हा, मनोज जैन, ओम प्रकाश साहू लच्छू राम गावड़े, रिंकू सहारे, ईशु आरदे, मनोज हालदार, शंकर सरकार , फूल सिंह, ज्वाला प्रसाद जैन , डिगेश खापर्डे, रानू राम , देवेंद्र पटेल ललित गांधी , संकेत नशीनें, हिमांशु ठाकुर , दिनेश साहू, राम नेताम उपस्थित रहे ।

Related Articles

Back to top button