छत्तीसगढ़

कोंडागांव नगर में उड़ रही सोशल डिस्टेनसिंग की धज्जियाँ, संक्रमण का नही दिख रहा भय

14 jul, 2020/सबका संदेश।

कोंडागांव। नगर में आम जनता के द्वारा धारा 144 और कोविड-19 से रोकथाम सम्बंधित नियमो की धज्जियां उड़ायी जा रही है। ऐसा लगता है कि लोगों के मन से कोरोना संक्रमण का भय खत्म हो चुका है, ना तो लोग मास्क पहन रहे हैं और ना ही स्थानीय व्यापारी बंधु समय सीमा का पालन कर रहे है। मार्केट बंद करने का समय 7 बजे है लेकिन कोई भी दुकानदार इस समय सीमा का पालन नही कर रहा है। सबकुछ मनमानी ढंग से चल रहा है। सड़को पर, साप्ताहिक बाजार में, बैंकों में, बस स्टैंड में होटलों पान ठेलों पर, गुपचुप चाट के ठेलों पर, तहसील कार्यालय में, लोक सेवा केंद्रो में, कोर्ट के आस पास स्टाम्प वेंडरों की दुकान पर भी और तो और जिला कार्यालय में भी अत्यधिक भीड़ देखने को मिल रही हैं कहीं भी किसी व्यक्ति द्वारा सोशल डिस्टेंस का पालन नही किया जा रहा है।

लोग सार्वजनिक जगहों पर गुटका पान खाकर थूक रहे है कोई भी उनको रोकने टोकने वाला नही है। टैक्सी में, ऑटो में ठूस ठूस कर लोगों को लाया ले जाया जा रहा है, लेकिन क्या करे सबकुछ चलता है। प्रदेश में अभी अधिक संख्या में बटालियन के जवान पीड़ित निकल रहे है फिर भी आप नगर की सड़कों पर इन जवानों को सामुहिक रूप से बाजारों में बिना मास्क के घूमते हुए देख सकते हैं। नगरपालिका द्वारा रोज मुनादी की जा रही हैं कि बिना मास्क के और बेवजह कोई भी व्यक्ति सड़को पर ना घूमे लेकिन आप आजकल के बाइकर्स को बेवजह स्टंट करते हुए और दूसरों को परेशानी में डालते हुए देख सकते हैं। इन दिनों सावन चल रहा है शिव जी पूजा करने मंदिरों में भीड़ लग रहीं हैं, प्रसाद बांटा जा रहा है। लेकिन क्या करे सब कुछ चलता है।

प्रसाशनिक अमला सिर्फ चालान काटने ओर मास्क बेचने में रहा व्यस्त

इस पूरे कोरोना काल में जिले के प्रशासनिक आमले ने भी अपना कर्तव्य निभाने में कोई कमी नही छोड़ी है। कभी समय मिल गया और याद आ गया कि कुछ कार्यवाही करनी है तो निकल गये सड़को पर, चौक चौराहों पर लोगो को रोक रोक कर चालान बनाने में और मास्क बेचने में, जिससे जनता को ये लगे कि हाँ भाई प्रशासन भी कड़ाई कर रहा है नियमो का पालन करवाने के लिए।

कोंडागांव अभी तक तो कोविड-19 के संक्रमण से सुरक्षित नजर आ रहा है, लेकिन इसी तरह से आम जनता और प्रशासन की लापरवाही चलती रही तो फिर आप खुद समझदार हैं आगे क्या परिणाम हो सकता हैं। क्योंकि आपको पता है कि जिले के आसपास के अन्य जिलों में  कोविड-19 का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। सबकुछ देखकर भी आखिर क्यों जिला प्रशासन आंखे बंद कर बैठा हुआ है? आखिर किस बात का इंतजार है प्रशासन को?

राजीव गुप्ता

Rajeev kumar Gupta District beuro had Dist- Kondagaon Mobile.. 9425598008

Related Articles

Back to top button