देश दुनिया

कोरोना वायरस: महाराष्ट्र के बाद तमिलनाडु सरकार ने 31 जुलाई तक बढ़ाया लॉकडाउन | nation – News in Hindi

कोरोना वायरस: महाराष्ट्र के बाद तमिलनाडु सरकार ने 31 जुलाई तक बढ़ाया लॉकडाउन

तमिलनाडु में 31 जुलाई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

तमिलनाडु (Tamilnadu) में लगातार बढ़ते मामलों को लेकर लॉकडाउन (Lockdown) बढ़ाने का फैसला किया गया है. तमिलनाडु में सोमवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के 3,949 नए मामले सामने आए जिसके बाद राज्य में कोविड-19 (Covid-19) के मामलों का आंकड़ा 86,000 के पार चला गया है.

चेन्नई. तमिलनाडु सरकार ने कोरोना वायरस के मद्देनजर लगाए गए लॉकडाउन को 31 जुलाई तक बढ़ा दिया है. वहीं चेन्नई और कांचीपुरम, चेंगलपट्टु और थिरुवल्लुवर सहित मदुरै और ग्रेटर चेन्नई पुलिस सीमा में 5 जुलाई तक के लिए पूर्ण लॉकडाउन रहेगा. इससे पहले महाराष्ट्र सरकार ने 31 जुलाई तक लॉकडाउन बढ़ाने का आदेश जारी किया था. बता दें तमिलनाडु में लगातार बढ़ते मामलों को लेकर यह फैसला किया गया है. तमिलनाडु में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 3,949 नए मामले सामने आए जिसके बाद राज्य में कोविड-19 के मामलों का आंकड़ा 86,000 के पार चला गया है. इसके अलावा पिछले 24 घंटों में इस संक्रमण से 62 और लोगों की मौत हुई हैं जिसके बाद मृतक संख्या बढ़कर 1,141 पर पहुंच गई है.

इससे पहले कोविड-19 महामारी से निपटने के संबंध में तमिलनाडु सरकार को सुझाव देने के लिए गठित विशेषज्ञ समिति की ओर से बताया गया था कि उसने मंगलवार तक लागू लॉकडाउन को राज्य में और विस्तार दिए जाने की सिफारिश नहीं की है. हालांकि ये समिति कुछ खास क्षेत्रों में स्थिति के अनुसार प्रतिबंध लागू रखने के पक्ष में थी.

First published: June 29, 2020, 9:13 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button