देश दुनिया

भारत की भूमि पर आंख उठाकर देखने वालों को करारा जवाब मिला – Prime narendra modi mann ki baat today, can discuss Corona and China | nation – News in Hindi

नई दिल्ली.  पूर्वी लद्दाख की गलवानी घाटी में 20 भारतीय सैनिकों की शहादत और भारत में तेजी से बढ़ते कोरोना वायरस के संक्रमण के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने आज ‘मन की बात’ (Mann Ki Baat) कार्यक्रम में देश को संबोधित किया. प्रधानमंत्री मोदी ने पहली बार चीन को जवाब देते हुए कहा भारत पड़ोसी देश से मित्रता निभाना जानता है तो आंख में आंख डालकर चुनौती देना भी जानता है.

पीएम मोदी ने कहा कि लद्दाख में भारत की भूमि पर आंख उठाकर देखने वालों को भारतीय सेना ने करारा जवाब दिया है. लद्दाख में हमारे जो वीर जवान शहीद हुए हैं, उनके शौर्य को पूरा देश नमन कर रहा है और श्रद्धांजलि दे रहा है. चीन के साथ हिंसक झड़प में शहीद हुए जवानों का पूरा देश कृतज्ञ है ओर उनके सामने नत-मस्तक है. पीएम मोदी ने कहा इन साथियों के परिवारों की तरह ही हर भारतीय इन्हें खोने का दर्द भी अनुभव कर रहा है.

मन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी ने तेजी से बढ़ते कोरोना वायरस के संक्रमण का भी जिक्र किया. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि बाहर निकलते समय मास्क जरूर पहनें. उन्होंने आपकी लापरवाही आपके साथ आपके परिवार को भी मुश्किल में डाल सकती है.



Source link

Related Articles

Back to top button