Uncategorized

कलेक्टर की अध्यक्षता में जिला स्तरीय कोर कमेटी की बैठक

कलेक्टर की अध्यक्षता में जिला स्तरीय कोर कमेटी की बैठक
मास्क नहीं लगाने और सार्वजनिक स्थानों पर थूकने वालों पर होगी कार्यवाही, लगेगा अर्थदंड-कलेक्टर श्री सिंह
कंटेन्मेंट जोन की सभी दुकानें और हाट-बाजार रहेंगे बंद, आवश्यक वस्तुओं की मिलेगी घर पहुंच सेवा 
नारायणपुर 24 जून 2020- कलेक्टर की अभिजीत सिंह की अध्यक्षता में आज कलेक्टोरेट के सभाकक्ष में जिला स्तरीय कोर कमेटी की बैठक हुई। कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि जिले में पूर्व में पाये गये कोरोना के 6 मरीजों सहित बीते 23 जून को कोरोना के 3 नये मरीजों की पुष्टि हुई है। अब जिले में कोरोना के मरीजों की संख्या 9 हो गयी है। 3 कोरोना मरीजों वाले बखरूपारा, कुम्हारपारा और कन्या शिक्षा परिसर गरांजी क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए नगर पालिका नारायणपुर के सम्पूर्ण क्षेत्र को बफर जोन घोषित किया गया है। बैठक में कलेक्टर ने दुकानों एवं प्रतिष्ठानों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाने तथा मास्क नहीं लगाने और सार्वजनिक स्थानों पर थूकने वालों को अर्थदंड लगाने के निर्देश मुख्य नगर पालिका अधिकारी को दिये। 
कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्री अभिजीत सिंह ने बताया कि कंटेन्मेंट जोन के अन्तर्गत सभी दुकानें, हाट-बाजार एवं अन्य वाणिज्यिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। मुख्य नगर पालिका अधिकारी उक्त क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले घरों में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति उचित दरों पर उपलब्ध कराने की व्यवस्था करायें। इन क्षेत्रों में स्वास्थयगत आपातकालीन के अतिरिक्त अन्य सभी प्रकार के वाहनों के आवागमन पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। इसके अलावा मेडीकल इमरजेंसी को छोड़कर अन्य किन्ही भी कारणों से घर से बाहर निकलना प्रतिबंधित होगा। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि आवश्यक सर्विलांस, कान्टेक्ट टेªसिंग एवं कान्टेक्ट्स के सेम्पल आदि जांच की कार्रवाई जल्द-से-जल्द करें। कांटेक्ट ट्रेसिंग में दूसरे जिलों के निवासियों की जानकारी मिलने पर उनसे भी समन्वय कर कार्यवाही करें और मुझे अवगत करायें। उन्हांेंने कहा कि कंटेनमेंट जोन के अंतर्गत आने वाले शासकीय कर्मचारी कार्यालय न आयें, घर पर ही रहकर कार्य करें। 
पुलिस अधीक्षक श्री मोहित गर्ग ने कंटेंनमेंट जोन में पुलिस विभाग द्वारा की जाने वाली कार्यवाही की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग द्वारा सतत् पेट्रोलिंग की जायेगी। इसके साथ ही लोगों को घर में ही रहने, मास्क का उपयोग और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने कहा जायेगा। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री राहुल देव, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री जयंत वैष्णव, एसडीएम श्री दिनेश कुमार नाग सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे। 

Related Articles

Back to top button