देश दुनिया

Solar Eclipse 2020: क्या ये सूर्य ग्रहण जीवन पर डालेगा खतरनाक प्रभाव? जानें | solar eclipse 2020 surya grahan each and every fact is surya grahan is dangerous bgys | dharm – News in Hindi

Solar Eclipse 2020: क्या ये सूर्य ग्रहण जीवन पर डालेगा खतरनाक प्रभाव? जानें

क्या खतरनाक होगा ये सूर्य ग्रहण जानें

सूर्य ग्रहण २०२० (Solar Eclipse 2020): ज्योतिषियों का कहना है कि इस समय देवताओं के गुरु माने जाने वाले गुरु देव ब्रहस्पति नीच के हैं, ऐसे में यह भी काफी नकारात्मक प्रभाव पैदा करने वाला है.

सूर्य ग्रहण २०२० (Solar Eclipse 2020): सूर्य ग्रहण 9 बजकर 25 मिनट से लग चुका है. हालांकि भारत में यह 10 बजे से दृष्टिगोचर होगा. यह साल 2020 का पहला सूर्यग्रहण है. साल का पहला सूर्य ग्रहण कोरोना काल (Corona Outbreak) में पड़ रहा है. यह पूर्ण सूर्य ग्रहण है जब चंद्रमा सूर्य को पूरी तरह से ढंक लेगा तो पूरी पृथ्वी पर अन्धेरा छा जाएगा. ज्योतिषियों का मानना है कि साल 2020 का यह सूर्य ग्रहण काफी शक्तिशाली और खतरनाक प्रभाव वाला हो सकता है. ज्योतिषियों का कहना है कि ऐसा दुर्लभ सूर्य ग्रहण साल 1962 में पड़ा था, जब एक के बाद एक तीन ग्रहण लगे थे, कुछ ऐसा ही दुर्लभ संयोग इस बार भी बन रहा है. आइए जानते हैं सूर्य ग्रहण के प्रभाव (Surya Grahan Dangerous Effect) के बारे में ज्योतिषियों का क्या कहना है…

ज्योतिषियों का कहना है कि साल 1962 में जब सूर्य ग्रहण पड़ा था तब भारत और चीन के बीच युद्ध (India- China War) चल रहा था. इस बार जब सूर्य ग्रहण लगा है तब भी गलवान घाटी में भारत और चीन के बीच जबरदस्त रार (India China Faceoff In Galwan Valley) जारी है, जिसमें भारत के 20 जवान शहीद हो चुके हैं. ज्योतिषियों का यह भी कहना है कि सूर्य ग्रहण के प्रभाव से हल्की-फुल्की झड़पें हो सकती हैं लेकिन कुछ ज्यादा बड़ा नहीं होगा. हालांकि उनका यह भी कहना है कि भारत चीन के खिलाफ कोई बड़ा कदम उठा सकता है.

इसे भी पढ़ें: Solar Eclipse 2020: आपकी राशि के लिए शुभ या अशुभ है यह सूर्य ग्रहण, जानें

ज्योतिषियों का कहना है कि ग्रहों की टेढ़ी चाल बेहद डराने वाली है. इससे प्राकृतिक आपदा (Natural Disaster) का खतरा पैदा होने के योग बन रहे हैं. गौरतलब है कि ज्योतिषियों ने यह बात तब कही है जब पूरा विश्व कोरोना महामारी से जूझ रहा है, कई बार भूकंप आ चुका है और कई चक्रवात तूफ़ान, निसर्ग (Cyclone Nisarga) भी आ चुके हैं. ज्योतिषियों का कहना है कि यह काफी नाजुक समय है. ऐसे में रिश्तों को मजबूत करना बेहतर है ना कि तल्खियां बढ़ाना.ज्योतिषियों का कहना है कि इस समय देवताओं के गुरु माने जाने वाले गुरु देव ब्रहस्पति नीच के हैं, ऐसे में यह भी काफी नकारात्मक प्रभाव पैदा करने वाला है. इस समय पूरे विश्व में अराजकता फ़ैल सकती है.  (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)



First published: June 21, 2020, 9:51 AM IST



Source link

Related Articles

Back to top button