देश दुनिया

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी, 3 आतंकी घिरे – Encounter started between militants and security forces in Pulwama Jammu and Kashmir, 3 Militants trapped | nation – News in Hindi

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों पर ट्रिपल अटैक, पुलवामा, कुलगाम और अनंतनाग में मुठभेड़ जारी

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में चल रही आतंकी मुठभेड़. (फाइल फोटो)

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पुलवामा के गुलाब बाग त्राल में भारतीय सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ चल रही है. गौरतलब है कि पिछले एक सप्ताह में भारतीय सुरक्षाबलों ने 14 आतंकियों को मार गिराया है.

श्रीनगर.  जजम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में भारतीय सुरक्षाबलों (Indian Army) ने शनिवार को आतंकवादियों (Terrorist) पर ट्रिपल अटैक किया. भारतीय सुरक्षाबलों ने पुलवामा, कुलगाम और अनंतनाग में आतंकियों को घेर रखा है और मुठभेड़ जारी है. अभी तक किसी भी आतंकी के मारे जाने की सूचना नहीं है. गौरतलब है कि पिछले एक सप्ताह में भारतीय सुरक्षाबलों ने 14 आतंकियों को मार गिराया है.

जानकारी के मुताबिक भारतीय सुरक्षाबलों को खुफिया जानकारी मिली थी कि पुलवामा के गुलाब बाग त्राल, कुलगाम के निपोरा और अनंतनाग के ललन इलाके में कुछ आतंकी किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं. खुफिया जानकारी के आधार पर भारतीय सुरक्षाबलों ने स्थानीय पुलिस और सीआरपीएफ के साथ मिलकर एक संयुक्त टीम तैयार की और एक साथ तीनों इलाके का घेरावा शुरू कर दिया. इलाके में जब सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया तो खुद को घिरता देख आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी.

अभी तक की खबर के मुताबिक अनंतनाग में दो आतंकवादी मारे जा चुके हैं. जबकि गुलाब बाग त्राल के एक घर में 3 आतंकियों के छुपे होने की सूचना है. दोनों ओर से लगातार फायरिंग की जा रही है.

गौरतलब है कि दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले के सुगो हेंधामा में बुधवार की सुबह भी भारतीय सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. दोनों ओर से चली फायरिंग में 5 आतंकियों के मारे गए है. भारतीय सुरक्षाबलों ने अभी भी पूरे इलाके को घेर रखा है और इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. बता दें कि पिछले एक हफ्ते में 14 आतंकी मारे जा चुके हैं.इसे भी पढ़ें :- 4 दिन में तीसरी बड़ी मुठभेड़, शोपियां में सुरक्षाबलों ने मार गिराए पांच आतंकी

इस साल ढेर किये जा चुके हैं 101 आतंकी
बता दें हाल ही में अधिकारियों ने बताया था कि जम्मू-कश्मीर में इस साल सुरक्षा बल 101 आतंकवादियों को ढेर कर चुके हैं और दक्षिण कश्मीर में 125 और आतंकियों को मार गिराने पर केन्द्रित कर रहे हैं, जिनमें 25 विदेशी शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें :-



Source link

Related Articles

Back to top button