देश दुनिया

महाराष्‍ट्र में 1 लाख के पार हुए कोरोना वायरस केस, आज आए 3493 नए मामले, अब तक 3717 मौत | maharashtra covid 19 cases 101141 total deaths 3717 mumbai coronavirus | mumbai – News in Hindi

महाराष्‍ट्र में बेकाबू कोरोना वायरस: 1 लाख के पार केस, 3493 नए मामले, अब तक 3717 मौत

महाराष्‍ट्र में कोरोना वायरस से हालात चिंताजनक.

महाराष्‍ट्र (Maharashtra में शुक्रवार को 3493 नए कोरोना वायरस केस (Coronavirus) के साथ ही 128 लोगों की मौत भी हुई है. वहीं मुंबई में शुक्रवार को 1366 कोरोना वायरस के नए मामले सामने आए.

नई दिल्‍ली. देश में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) से सर्वाधिक प्रभावित महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में हालात चिंताजनक हैं. शुक्रवार को महाराष्‍ट्र में कोरोना वायरस के 3493 नए मामले सामने आए. इसके बाद राज्‍य में जानलेवा संक्रमण के मामलों का कुल आंकड़ा 1 लाख के पार जाकर 1,01,141 हो गया है. महाराष्‍ट्र में अब तक 3717 लोगों की मौत हो चुकी है.

महाराष्‍ट्र में शुक्रवार को 3493 नए कोरोना वायरस केस के साथ ही 127 लोगों की मौत भी हुई है. वहीं मुंबई में शुक्रवार को 1366 कोरोना वायरस के नए मामले सामने आए. इसके साथ ही शहर में 90 लोगों की मौत हुई.

इसके बाद मुंबई में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 55451 हो गए. वहीं कुल मौतों का आंकड़ा 2044 हो गया है.

इससे पहले शुक्रवार सुबह महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के बढ़ रहे मामलों के बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने कहा था कि राज्य में लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा.

 

उद्धव ठाकरे के कार्यालय की ओर से किए गए ट्वीट में कहा गया है, ‘लॉकडाउन की फिर से घोषणा नहीं की जाएगी. मुख्यमंत्री उद्धव बाला साहेब ठाकरे ने लोगों से अनुरोध किया है कि वे कहीं भी भीड़ न लगाएं और सरकार की ओर से जारी किए गए निर्देशों का पालन करें.’

इससे पहले गुरुवार को ठाकरे ने लोगों से पाबंदियों का पालन करने की अपील की थी. उन्होंने कहा था, ‘अगर लोग पाबंदियों का सम्मान करने में विफल रहे, तो राज्य में एक बार फिर लॉकडाउन लागू करना पड़ सकता है.’ सीएम ने ये भी कहा था कि लोकल ट्रेनों को फिर से शुरू करने की मांग हम केंद्र से कर चुके हैं. शटडाउन की वजह से कई लोग फिर से अपनी ड्यूटी शुरू नहीं कर पा रहे हैं.

यह भी पढ़ें:



Source link

Related Articles

Back to top button