खास खबरछत्तीसगढ़

गुप्ता ने कहा कि यह हमारी गर्व की बात है कि मानवता की सेवा करना, इस आवश्यकता की घड़ी में और जल्द से जल्द बाहर आने के लिए प्रार्थना करना।

जम्मू 9 जून
भाजपा मुख्यालय त्रिकुटा नगर में एक बैठक हुई, जिसमें पूर्व उपमुख्यमंत्री-कविंदर गुप्ता, राज्य सचिव-अरविंद गुप्ता, भाजपा जिलाध्यक्ष-विनय गुप्ता, बलदेव बिलवारिया, अंकुश गुप्ता, लकी पुरी सहित अन्य भाजपा नेता उपस्थित थे । बैठक के दौरान,। कविंदर गुप्ता ने पार्टी नेताओं को सूचित किया कि पिछले दो महीनों में, गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान उनके साथ बातचीत के दौरान देश भर के पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं से प्रतिक्रिया प्राप्त कर रहे हैं। देश भर में अब आभासी रैलियों को जोड़ने के लिए आयोजित किया जा रहा है और बताया कि रक्षा मंत्री-राज नाथ सिंह इस महीने की 14 तारीख को वर्चुअल रैली को संबोधित करेंगे। बैठक में बूथ स्तर तक की रैलियों की तैयारियों पर चर्चा हुई। गुप्ता ने कहा कि हमें सरकार की विभिन्न योजनाओं के बारे में लोगों को जागरूक करने की आवश्यकता पर श्रमिकों से प्राप्त प्रतिक्रिया के साथ केंद्रीय नेतृत्व तक पहुंचना है।
गुप्ता ने कहा, “इस पहल को और आगे ले जाने के लिए, अब सरकार से पार्टी के लिए अधिक जानकारी आ रही है, ताकि अंतिम मील कनेक्टिविटी लाभार्थियों के साथ स्थापित हो।” गुप्ता ने चल रहे COVID-19 के प्रकोप के दौरान अपेक्षित लाभार्थियों तक पहुँचने के लिए योजनाओं की निगरानी के लिए पार्टी तंत्र को सक्रिय करने पर जोर दिया। गुप्ता ने कहा कि वार्ड और पंचायत स्तर पर जिन समितियों का गठन राज्य से जिला स्तर तक किया गया था, उनकी जरूरत है। गुप्ता ने पार्टी के नेताओं से कहा, “यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम सरकार के प्रयासों को सुनिश्चित करें, जिसके लिए हम जल्द ही ग्रामीण क्षेत्रों और शहरी क्षेत्रों में वार्ड स्तर पर हर पंचायत स्तर पर समितियों का गठन करेंगे।” गुप्ता ने कहा कि ये समितियां योजनाओं की निगरानी में जुटेंगी ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि सरकारी सुविधाएं लोगों तक पहुंच सकें।
इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी जी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श। जेपी नड्डा जी के आह्वान पर, आज पूर्व प्रधानमंत्री सीएम कविंदर गुप्ता ने ree प्रधानमंत्री ग्रामीण कल्याण योजना ’में 100% लक्ष्य हासिल करने के लिए जतिंदर सिंह- निदेशक CAPD से मुलाकात की और उन्हें सम्मानित किया। गुप्ता ने कहा कि चल रहे महामारी के बीच राशन की आपूर्ति में शामिल ट्रांसपोर्टर्स सहित सीएपीडी के अधिकारी और सहयोगी कर्मचारी वास्तव में सराहनीय और सराहनीय हैं। वे नागरिकों की खातिर अपनी जान जोखिम में डालकर, अपने कर्तव्यों को, सच्ची आत्माओं में निभा रहे हैं। उनके अविभाजित साहस, निस्वार्थता, दृढ़ संकल्प ने यह सुनिश्चित किया है कि नागरिकों को महामारी के दौरान राशन की आपूर्ति बाधित नहीं हुई।


कविंदर ने आज भी चल रही सेवाओं को पहचानने के लिए अपने सुखों को व्यक्त किया – हेल्थकेयर पेशेवरों द्वारा जीवन बचाने में व्यस्त, पुलिस लोगों को लॉकडाउन का पालन करने के लिए सुनिश्चित करने के लिए, देश और दुनिया के सभी घटनाओं को लाने के लिए मीडिया जबकि कोरोनोवायरस से संबंधित सभी घर। गुप्ता ने कहा कि यह हमारी गर्व की बात है कि मानवता की सेवा करना, इस आवश्यकता की घड़ी में और जल्द से जल्द बाहर आने के लिए प्रार्थना करना।

Related Articles

Back to top button