छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

हरियाली के लिए संयंत्र के विभिन्न विभागों ने किया वृक्षारोपण

BHILAI । भिलाई इस्पात संयंत्र की इस्पात बिरादरी ने विश्व पर्यावरण दिवस पर पर्यावरण के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दिखाते हुए संयंत्र के भीतर विभिन्न विभागों के कार्मिकों व अधिकारियों ने अपने-अपने विभागों में वृक्षारोपण का आयोजन किया और इस दौरान लगाये गये वृक्षों के संरक्षण का संकल्प लिया।

बार एवं राड मिल में वृक्षारोपण

उत्पादन एवं पर्यावरण में सामंजस्य बैठाने की भिलाई इस्पात संयंत्र के अपनी परंपरा के अनुरूप विश्व पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य में ,बार एवं राड मिल के सिक्योर भवन परिसर में वृहद् वृक्षारोपण का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में कार्यपालक निदेशक (वक्र्स) बी पी सिंह एवं कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे महाप्रबंधक प्रभारी (बीआरएम) संजय शर्मा ने बीआरएम परिसर में वृक्षारोपण कर इस अभियान का शुभारंभ किया। कार्यक्रम में उपस्थित विभाग के महाप्रबंधकगण श्री मुकेश गुप्ता, श्री एस के बेहरा, आशीष, एस के नायक, श्री एस एन त्रिपाठी तथा अन्य अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने वृक्षारोपण किया।

सिंटर प्लांट-2 में वृक्षारोपण

पर्यावरण के प्रति अपने प्रेम को प्रदर्शित करते हुए सिंटर प्लांट-2 बिरादरी ने वृक्षारोपण समारोह का आयोजन किया। इस आयोजन में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित विभाग के मुख्य महाप्रबंधक (एसपी-2) श्री बिस्वरंजन पलाई ने पौधा लगाकर इस समारोह का उद्घाटन किया। इसके पश्चात् विभाग के कार्मिकों व अधिकारियों ने वृक्षारोपण किया। इस समारोह में विभाग के कार्मिकों व अधिकारियों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया।

सिंटर प्लांट-3 बिरादरी ने रोपे पौधे

सेल-बीएसपी के सिंटर प्लांट-3 में भी वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस आयोजन में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित विभाग के मुख्य महाप्रबंधक (एसपीज़) श्री डी डी पात्रा ने वृक्षारोपण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। तत्पश्चात् उपस्थित कार्मिकों और अधिकारियों ने भी पौधा लगाकर पर्यावरण बचाने का संकल्प लिया।

Related Articles

Back to top button