देश दुनिया

Aarogy setu-नागरिकों से “आरोग्य सेतु” ऐप डाउनलोड करने का आग्रह किया है

युधिष्ठिर सेठी ने आरोग्य सेतु ऐप, स्वदेशी स्वावलंबन अभियान पर जागरूकता अभियान चलाया

जम्मू 27 मई
जम्मू-कश्मीर के बीजेपी उपाध्यक्ष युधवीर सेठी ने बुधवार को स्थानीय उत्पादन को बढ़ावा देने के लिए आरोग्य सेतु ऐप और स्वदेशी स्वावलंबन अभियान (आत्मनिर्भरता अभियान) के बारे में जानकारी फैलाने के लिए जागरूकता अभियान चलाया, जो नौकरियों के सृजन को बढ़ावा देगा।
सुरेश भारती और नरेश अबरोल द्वारा, सेठी ने विशेष आर्थिक पैकेज की घोषणा करते हुए प्रधान मंत्री नरेंद्र द्वारा शुरू किए गए ‘स्वदेशी’ और आत्म-निर्भरता अभियान के लिए जागृति और प्रतिबद्धता पैदा करने के लिए जम्मू शहर के पंजतिर्थी में जागरूकता अभियान का नेतृत्व किया।
“भरत के लिए आत्म निर्भरता का अर्थ है ‘स्वदेशी’। ‘स्वावलंबन’ को स्वदेशी उद्योग का कायाकल्प करके प्राप्त किया जाएगा, जिसमें लघु उद्योग, लघु व्यवसाय, कारीगर, खाद्य प्रसंस्करण उद्योग सहित ग्रामीण उद्योग और रोजगार के लिए प्रोत्साहन के साथ समावेशी विकास उत्पन्न करने के उद्देश्य से अन्य गैर-कृषि गतिविधियाँ शामिल हैं।
सेठी ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि अतीत में नीति निर्माताओं ने कभी भी स्वदेशी प्रतिभा, संसाधनों और ज्ञान पर भरोसा नहीं किया और इसलिए सार्वजनिक क्षेत्र और बाद में विदेशी पूंजी और बहुराष्ट्रीय कंपनियों पर जोर दिया। “पीएम मोदी का हालिया आह्वान कि हमें ‘स्थानीय के लिए मुखर होना है’ वैश्वीकरण और उदारीकरण, विशेष रूप से विकास के विदेशी पूंजी पर निर्भर मॉडल के आधार पर मौजूदा नीति से सुखद प्रस्थान है,” उन्होंने कहा।
सेठी ने जोर देकर कहा कि यह उन स्थानीय उद्योगों को पुनर्जीवित करने का समय है जो वैश्वीकरण के युग में दिए गए थे। उन्होंने कहा, “आर्थिक नीतियों में भी यह समय आ गया है कि कल्याणकारी, स्थायी आय, रोजगार सृजन में मदद करें और सभी लोगों में विश्वास पैदा करें।”
सेठी ने यह भी बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद सभी साथी नागरिकों से “आरोग्य सेतु” ऐप डाउनलोड करने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि यह कोरोनोवायरस का मुकाबला करने के लिए प्रौद्योगिकी का एक शानदार उपयोग है और प्रौद्योगिकी का लाभ उठाकर, यह महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करता है। उन्होंने जेएंडके के लोगों को बड़े परिमाण में ऐप डाउनलोड करके कोरोना के बारे में सभी आवश्यक जानकारी प्राप्त करने में अपनी अत्यधिक रुचि दिखाने के लिए भी स्वागत किया। उन्होंने जम्मू-कश्मीर के सभी लोगों से सभी उपयोगी जानकारी प्राप्त करने के लिए आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करने और खुद को इस घातक वायरस से अपडेट रखने का आग्रह किया।
मंडल अध्यक्ष जम्मू पूर्व प्रवीण केर्नी, मंडल अध्यक्ष महिला मोर्चा नीरू आनंद, मंडल उपाध्यक्ष विनोद गुप्ता, मंडल महासचिव विपन शर्मा, मंडल सचिव सुरेश भारती, मंडल कार्यालय सचिव वृंद पाधा, मंडल कोषाध्यक्ष नरेश अबरोल, बूथ अध्यक्ष भूपेश्वर सिंह और हरचरण सिंह रोहित बद्याल, वरिंदर वर्मा, विशाल शर्मा, राकेश कुमार, निखिल रॉय और सुनील कपूर ने जागरूकता अभियान में भाग लिया।  

खबरों व रिपोर्टर बनने9425569117

Related Articles

Back to top button