देश दुनिया

बढ़ते मामलों को देख कर्नाटक ने इन चार राज्यों के लोगों की एंट्री की बैन । Covid-19 after seeing spike Karnataka bars entry of people from Gujarat Maharashtra Tamil Nadu | nation – News in Hindi

COVID-19: बढ़ते मामलों को देख कर्नाटक ने इन चार राज्यों के लोगों की एंट्री की बैन

कर्नाटक ने कोरोना से बुरी तरह प्रभावित तीन राज्यों से लोगों के राज्य में प्रवेश पर रोक लगा दी है (News18 क्रिएटिव)

मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (Chief minister BS Yediyurappa) ने कहा कि वे स्थिति को देखकर और उन राज्यों (States) के अनुरोधों पर विचार करने के बाद निर्णय की समीक्षा करेंगे.

बेंगलुरु. कर्नाटक (Karnataka) ने सोमवार को गुजरात (Gujarat), महाराष्ट्र (Maharashtra) और तमिलनाडु (Tamil Nadu) से राज्य में आने वाले लोगों के प्रवेश पर 31 मई तक के लिए प्रतिबंध लगा दिया है. ऐसा हाल के हफ्तों में कोविड-19 (Covid-19) के मामलों में बढ़ोत्तरी देखने के बाद किया गया है.

मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (Chief minister BS Yediyurappa) ने कहा कि वे स्थिति को देखकर और उन राज्यों (States) के अनुरोधों पर विचार करने के बाद निर्णय की समीक्षा करेंगे.

सेवा सिंधु पोर्टल पर रजिस्टर कर चुके लोगों पर नहीं लागू होगा नियम
हालांकि कर्नाटक, केरल, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना सहित अन्य राज्यों के लोगों को राज्य में आने की अनुमति देगा. ये वे राज्य हैं, जिनके साथ वह अपनी सीमा साझा करता है. यह प्रतिबंध उन लोगों पर भी लागू नहीं होगा, जिन्होंने पहले ही सेवा सिंधु पोर्टल (Seva Sindhu Portal) पर अपना नाम दर्ज कर लिया है और उनके पास राज्यों के बीच यात्रा के लिए सुरक्षित पास हैं.महाराष्ट्र से 49,935 लोग, तमिलनाडु से 17,756 और गुजरात से 2,563 लोगों ने सोमवार को कर्नाटक आने के लिए अपना नाम दर्ज कराया है.

कर्नाटक में आने वाले मामलों में 60-70% का इन राज्यों की यात्रा का इतिहास: मंत्री
चिकित्सा शिक्षा मंत्री के. सुधाकर ने कहा, “हम किसी भी राज्य के लोगों को यात्रा पास की अनुमति देंगे.”

यात्रा प्रतिबंध लगाने का निर्णय महाराष्ट्र, गुजरात और तमिलनाडु (Tamil Nadu) से बड़ी संख्या में लोगों के हाल ही में आने के बाद लिया गया है. प्रभावित राज्यों से लौटने वालों में से कई लोगों को क्वारंटाइन के दौरान पॉजिटिव पाया गया है, जिससे राज्य में संक्रमण की संख्या बढ़ गई है. सुधाकर ने कहा, “पिछले एक हफ्ते में कर्नाटक में 60% से 70% पॉजिटिव मामलों में इन राज्यों से यात्रा करके आने वाले लोग पॉजिटिव पाये गए हैं.”

गृह मंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि कर्नाटक में मामलों की संख्या बढ़ने के कारण सरकार इन राज्यों से आने वाले लोगों को लेकर हाई अलर्ट (High Alert) पर थी.

यह भी पढ़ें: कोरोना की ‘संजीवनी बूटी’ बनीं ये 5 दवाइयां, दुनिया भर में ठीक हो रहे मरीज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 19, 2020, 7:14 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button