छत्तीसगढ़

रायपुर में मिल सकती है बड़ी राहत / इलेक्ट्रॉनिक्स, ऑटोमोबाइल शोरूम और सराफा सबसे पहले खुलेंगे

सबका संदेस न्यूज़ छत्तीसगढ़-रायपुर. राजधानी रायपुर में वीकएंड की सख्ती के बाद शहर के लोगों और कारोबारियों को बड़ी राहत मिलेगी। जिला प्रशासन के अफसरों ने छत्तीसगढ़ चैंबर, कैट, सराफा, मोबाइल, ऑटोमोबाइल एसोसिएशन से चर्चा के बाद इसका प्लान तैयार कर लिया है। उसी प्लान के मुताबिक सोमवार से फिलहाल बंद चल रहे कुछ कारोबार को नियमों के साथ शुरू करने की छूट दी जाएगी।
प्रस्ताव के अनुसार मोबाइल, सराफा, बर्तन, होम अप्लायसेंस, इलेक्ट्रॉनिक्स, ऑटोमोबाइल्स शोरूम, फर्नीचर, फैंसी जनरल स्टोर, कंप्यूटर, मनिहारी, टेलरिंग, फोटो स्टूडियो, फोटो कॉपी सेंटर, गद्दा एवं फोम, फर्निशिंग, पूजा सामग्री, अगरबत्ती, प्लास्टिक सामान, साइकिल दुकानों को खोलने की अनुमति दी जाएगी। तीसरा लॉकडाउन खत्म होने के साथ ही रविवार को इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिया जाएगा। प्रशासन की ओर से तैयार किए गए प्रस्ताव के अनुसार सबसे पहले सराफा, मोबाइल, होम एंप्लायंस, इलेक्ट्रॉनिक्स और ऑटोमोबाइल्स शोरूम खोले जाएंगे। प्रशासन अभी केंद्र और राज्य सरकार की गाइडलाइन का इंतजार कर रहा है। राज्य सरकार की मंजूरी मिलने के साथ ही बाजारों को खोल दिया जाएगा। फिलहाल यह तय माना जा रहा है कि शादी का सीजन और त्योहार की वजह से बाजार खुलेंगे।
पान दुकानों पर अंतिम फैसला राज्य सरकार लेगी
राजधानी रायपुर के रेड जोन में होने की वजह से अभी तक पान-गुटखा की दुकानें नहीं खोली गई हैं। कलेक्टर ने किसी भी तरह के पान मसाले और तंबाखू की बिक्री पर प्रतिबंध लगा रखा है। पान मसाला व्यापारी संंघ ने मुख्यमंत्री और कलेक्टर से मुलाकात कर कारोबार शुरू करने की अनुमति मांगी है। जिला प्रशासन इस मामले में राज्य सरकार के आदेश का इंतजार कर रहा है।
केंद्र और राज्य सरकार की गाइडलाइन का इंतजार
“राजधानी के रेड जोन में होने की वजह से केंद्र और राज्य सरकार की गाइडलाइन का इंतजार किया जा रहा है। राज्य सरकार से जो निर्देश मिलेंगे उन्हीं के अनुसार काम किया जाएगा। नई व्यवस्था क्या होगी इसके लिए आज आदेश जारी कर दिए जाएंगे।”
-डॉ. एस भारतीदासन, कलेक्टर

 

 

 

विज्ञापन समाचार के लिए सपर्क करे-9425569117/7580804100

 

Related Articles

Back to top button