देश दुनिया

COVID सेनानियों को सलाम करने के लिए रिलायंस फाउंडेशन ने लॉन्च किया म्यूजिक एल्बम- reliance presents music album to salute covid-19 warriors | business – News in Hindi

रिलायंस फाउंडेशन ने COVID सेनानियों को सलाम करने के लिए लॉन्च किया म्यूजिक एल्बम

रिलायंस फाउंडेशन ने म्यूजिक एल्बम लॉन्च किया

रिलायंस फाउंडेशन (Reliance Foundation) कोविड-19 सेनानियों को बधाई देने के लिए एक संगीत एल्बम लेकर आया है. कौशल किशोर के गीत को विशाल मिश्रा ने संगीतबद्ध किया है. रिलायंस फाउंडेशन के इस एल्बम को विशाल मिश्रा ने निर्देशित किया है.

नई दिल्ली. देश कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) से निपटने के लिए संघर्ष कर रहा है. कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ जंग में रिलायंस फाउंडेशन (Reliance Foundation) भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है. रिलायंस फाउंडेशन कोविड-19 सेनानियों को बधाई देने के लिए एक संगीत एल्बम लेकर आया है. कौशल किशोर के गीत को विशाल मिश्रा ने संगीतबद्ध किया है. रिलायंस फाउंडेशन के इस एल्बम को विशाल मिश्रा ने निर्देशित किया है.

गीत का विषय है, ‘हम एक चुनौतीपूर्ण समय से गुजर रहे हैं. हम इस युद्ध को एक साथ जीतेंगे.’ वीडियो के अंत में, रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता अंबानी कहती हैं, ‘कोरोना वायरस के प्रसार के साथ, रिलायंस लाइफ साइंस टीम ने देश में सबसे बड़ी कोविड टेस्टिंग लैब स्थापित की है, जहां यह प्रति दिन 3500 परीक्षण आयोजित करती है. इसके अलावा, रिलायंस ने देश में पहला कोविड -19 स्पेशलिटी अस्पताल स्थापित किया है.’

रिलायंस अपने विशेष कारखाने में प्रति दिन 10,000 पीपीई किट और एक लाख मास्क बनाती है. रिलायंस टीम ने अब तक 4 करोड़ लोगों को मुफ्त भोजन प्रदान किया है. लाखों परिवारों को मुफ्त राशन वितरित किया गया.

कोरोना से लड़ने के लिए रिलायंस इंडस्ट्रीज ने पीएम केयर्स फंड को 500 करोड़ रुपये का भुगतान किया. इसके अलावा, महाराष्ट्र और गुजरात सरकार ने प्रत्येक को 5 करोड़ रुपये दिए. भारत में कोविड-19 के मामले बढ़ने के बाद दो हफ्ते के भीतर रिलायंस ने अपना पहला 100 बिस्तर वाला कोविड-19 अस्पताल खोला. इसके अलावा, आपातकालीन वाहनों ने पूरे देश के लिए मुफ्त ईंधन प्रदान किया है.

इसके अलावा, आपातकालीन वाहनों ने पूरे देश के लिए मुफ्त ईंधन प्रदान किया है. यह न केवल विश्वास के माध्यम से बल्कि जियो के माध्यम से 40 करोड़ लोगों तक पहुंच सकता है. देश भर की हजारों कंपनियां इस कोरोना काल के दौरान जियो नेटवर्क का उपयोग कर रही हैं. रिलायंस रिटेल ने लाखों लोगों की जरूरतों को पूरा करने के लिए एक होम डिलीवरी सिस्टम की शुरुआत की है. रिलायंस कोविड एल्बम वीडियो के अंत में रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता अंबानी कहती हैं- ‘हम इस युद्ध को एक साथ जीतेंगे.’

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 17, 2020, 9:20 AM IST



Source link

Related Articles

Back to top button