देश दुनिया

मुजफ्फरनगर: बस से कुचलकर 6 मजदूरों की मौत, पंजाब से पैदल लौट रहे थे बिहार | muzaffarnagar accident 6 migrant workers of bihar run over by bus uttar pradesh | muzaffarnagar – News in Hindi

मुजफ्फरनगर: बस के कुचलने से 6 प्रवासी मजदूरों की मौत, पंजाब से पैदल लौट रहे थे बिहार

इस हादसे में 4 मजदूर गंभीर रूप से घायल हुए हैं (फोटो- ANI)

Muzaffarnagar Road Accident 6 Migrant Workers died: बिहार में गोपालगंज जिले के रहने वाले कुछ मजदूर पंजाब से पैदल लौट रहे थे. उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के घलौली चेकपोस्ट से आगे रोहाना टोल प्लाजा के पास ये हादसा हुआ.

मुजफ्फरनगर. उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर-सहारनपुर स्टेट हाइवे पर बुधवार देर रात बड़ा सड़क हादसा हो गया. रात करीब 1 बजे 8 प्रवासी मजदूरों (Migrant Workers) को एक रोडवेज बस ने रौंद दिया. ये सभी मजदूर पंजाब से पैदल बिहार लौट रहे थे. इस हादसे में 6 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि बाकी गभीर रूप से जख्मी हैं. उन्हें मेरठ मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

अंग्रेजी अखबार ‘इंडियन एक्सप्रेस’ की खबर के मुताबिक, बिहार में गोपालगंज जिले के रहने वाले कुछ मजदूर पंजाब से पैदल अपने घर की तरफ लौट रहे थे. यह हादसा मुजफ्फरनगर के घलौली चेकपोस्ट से आगे रोहाना टोल प्लाजा के पास हुआ. सिटी कोतवाली प्रभारी अनिल कपरवान ने 6 मजदूरों की मौत की पुष्टि की है.

सिटी कोतवाली प्रभारी अनिल कपरवान के मुताबिक, हादसे में मरने वालों की शिनाख्त हरक सिंह (51), उनका बेटा विकास (22), गुड्डु (18), वसुदेव (22), हरीश (28) और विरेंद्र (28) के तौर पर हुई है. पुलिस उनके परिवार वालों से भी संपर्क करने की कोशिश में है.

सिटी कोतवाली ने बताया कि हादसे के बाद रोडवेज बस को छोड़ कर ड्राइवर मौके से भाग गया. उसकी तलाश की जा रही है. घायल मजदूरों का इलाज चल रहा है.

कपरवान के मुताबिक, बस में कोई यात्री नहीं थे. फिलहाल कोई पब्लिक ट्रांसपोर्ट नहीं चल रहा है, ऐसे में संभव है कि ये बस रेस्क्यू ऑपरेशन का हिस्सा हो और लोगों को छोड़कर आ रही हो. हम इसके ड्राइवर को ट्रैक करने की कोशिश कर रहे हैं.

मध्य प्रदेश में गई थी 5 मजदूरों की जान
बीते हफ्ते मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर में ट्रक पलटने से पांच मजदूरों की मौत हो गई थी. हादसे में 11 लोग घायल हो गए थे. ये मजदूर ट्रक में छिपकर हैदराबाद से आए थे और उत्तर प्रदेश जा रहे थे. घायल हुए मजदूरों में से एक को तीन दिन से सर्दी, खांसी और बुखार था. इसे देखते हुए डॉक्टरों ने पांच मृतकों समेत सभी 18 मजदूरों के सैंपल लिए थे, ताकि इनका कोरोना वायरस टेस्ट किया जा सके.

औरंगाबाद में मजूदरों के ऊपर से गुजरी थी मालगाड़ी

उससे पहले महाराष्ट्र के औरंगाबाद में हुए एक रेल हादसे में 16 प्रवासी मजूदरों की मौत हुई थी. लॉकडाउन के कारण फैक्ट्री होने के बाद ये मजदूर पैदल ही अपने घर लौट रहे थे. पटरी के साथ-साथ चलते ये सभी मजदूर थकान के कारण पटरी पर सो गए. सुबह लगभग 5 बजे इनकी नींद खुलने से पहले ही मालगाड़ी इन्हें रौंदते हुए आगे निकल गई.

ये भी पढ़ें:-  Lockdown 3.0 : अबतक 1.37 लाख अप्रवासी मजदूर बिहार लौटे, 4.27 लाख और आएंगे

27 स्पेशल ट्रेनों से आज बिहार के इन जिलों में पहुंचेंगे 34 हजार प्रवासी मजदूर, देखें पूरा शिड्यूल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुजफ्फरनगर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 14, 2020, 6:10 AM IST



Source link

Related Articles

Back to top button