देश दुनिया

राहुल गांधी ने कहा- श्रमिक भाई-बहनों को सुरक्षित घर पहुंचाए सरकार, खातों में भेजे 7,500 रुपये | Ensure Safe Return of Labourers and Deposit Rs 7500 in Their Accounts Rahul Gandhi to PM Modi | nation – News in Hindi

राहुल गांधी ने कहा- श्रमिक भाई-बहनों को सुरक्षित घर पहुंचाए सरकार, खातों में भेजे 7,500 रुपये

राहुल गांधी ने कहा कि सड़कों पर करोड़ों बच्चों को भूखे चलते हुए देख मां भारती रो रही है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मंगलवार को कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) और उसकी रोकथाम के लिये जारी ‘लॉकडाउन’ (Lockdown) के प्रभाव से अर्थव्यवस्था को उबारने के लिये 20 लाख करोड़ रुपये के विशेष आर्थिक पैकेज की घोषणा की है.

नई दिल्ली. कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress Leader Rahul Gandhi) ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया कि वह गरीबों और श्रमिकों के खातों में 7,500 रुपये भेजने की घोषणा करें. पीएम मोदी के संबोधन से पहले उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘ प्रधानमंत्री जी से मेरा आग्रह है कि आज रात के सम्बोधन में, सड़कों पर चलते हमारे लाखों श्रमिक भाइयों-बहनों को उनके घरों तक सुरक्षित पहुंचाने की घोषणा करें.’’ गांधी ने कहा, ‘‘इसके साथ ही इस संकट के समय में सहारा देने के लिए उन सभी के खातों में कम से कम 7,500 रुपए सीधे भेजें.’’

राहुल गांधी ने कहा कि सड़कों पर करोड़ों बच्चों को भूखे चलते हुए देख मां भारती रो रही है, सरकार से उनकी सुरक्षित घर वापसी सुनिश्चित करने का आह्वान करता हूं.

बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मंगलवार को कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) और उसकी रोकथाम के लिये जारी ‘लॉकडाउन’ (Lockdown) के प्रभाव से अर्थव्यवस्था को उबारने के लिये 20 लाख करोड़ रुपये के विशेष आर्थिक पैकेज की घोषणा की है.

इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने राज्यों को कई राज्यों में श्रम कानूनों में संशोधन किए जाने की आलोचना करते हुए सोमवार को कहा था कि कोरोना संकट श्रमिकों के शोषण और उनकी आवाज दबाने का बहाना नहीं हो सकता. उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘अनेक राज्यों द्वारा श्रम कानूनों में संशोधन किया जा रहा है. हम कोरोना के खिलाफ मिलकर संघर्ष कर रहे हैं, लेकिन यह मानवाधिकारों को रौंदने, असुरक्षित कार्यस्थलों की अनुमति, श्रमिकों के शोषण और उनकी आवाज दबाने का बहाना नहीं हो सकता.’’ कांग्रेस ने कहा कि इन मूलभूत सिद्धांतों पर कोई समझौता नहीं हो सकता.

दरअसल, कई राज्यों ने अपने यहां श्रमिकों के लिए कामकाज के घंटे को आठ घंटे से बढ़ाकर 12 घंटे कर दिया है. कांग्रेस के नेता पिछले कई दिनों से श्रम कानूनों में बदलाव का विरोध कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें-
20 लाख करोड़ का विशेष राहत पैकेज, जानिए किसान-नौकरीपेशा के लिए कैसे होगा खास

इस राज्य में दूसरे प्रदेश के राशन कार्ड से भी सामान ले सकेंगे प्रवासी मजदूर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 12, 2020, 10:38 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button