देश दुनिया

Lockdown में राहत को लेकर केजरीवाल ने मांगे थे सुझाव, 7 घंटे में ही मिले इतने सुझाव – covid19 arvind Kejriwal sought suggestions for relief in lockdown many suggestions received in 7 hours nodrss | delhi-ncr – News in Hindi

Lockdown में राहत को लेकर केजरीवाल ने मांगे थे सुझाव, 7 घंटे में ही मिले इतने सुझाव

सीएम केजरीवाल ने मंगलवार 12 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिल्ली की जनता से ये सुझाव मांगे थे.

दिल्ली सरकार (Delhi Government) को अब तक तकरीबन 3 लाख WhatsApp मैसेज मिले हैं. करीब 5 हजार ई-मेल और करीब 25000 रिकार्डेड मैसेज दिल्लवालों ने सरकार तक पहुंचाई है.

नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने लॉकडाउन में राहत (Relaxation in Lockdown) देने के बारे में दिल्ली के लोगों से राय मांगी थी. लॉकडाउन पर मांगे गए सुझाव पर लोगों ने अपने-अपने अंदाज में ही सुझाव दिए हैं. दिल्ली सरकार को अब तक तकरीबन 3 लाख व्हाट्सएप मैसेज मिले हैं. करीब 5 हजार ई-मेल और करीब 25000 रिकार्डेड मैसेज दिल्लवालों ने सरकार तक पहुंचाई है. सीएम केजरीवाल ने मंगलवार 12 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिल्ली की जनता से ये सुझाव मांगे थे. दिल्ली सरकार को यह सुझाव 13 मई की शाम 5 बजे तक भेजी जा सकती है.

3 लाख व्हाट्सएप मैसेज मिले
बता दें कि दिल्ली में पिछले दो-तीन दिनों में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में जबरदस्त उछाल देखने को मिल रही हैं. बीते दो दिनों में ही कोरोना के 700 से ज्यादा मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं. दिल्ली के सभी 11 जिले इस समय रेड जोन में हैं. इसके बावजूद केंद्र सरकार की गाइडलाइंस के मुताबिक दिल्ली के कुछ इलाकों में छूट दी जा रही है. दिल्ली सरकार लगातार मांग करती आ रही है कि कंटेनमेंट जोन को छोड़ कर दिल्ली के और इलाकों को रेड जोन से बाहर निकाल दिया जाए.

25000 रिकार्डेड मैसेजएक तरफ सीएम अरविंद केजरीवाल लॉकडाउन में छूट को लेकर लोगों से राय मांग रहे हैं तो दूसरी तरफ नॉर्थ एमसीडी के लीडर ऑफ द हाउस ने अरविंद केजरीवाल से मांग की है कि शालीमार बाग को पूरी तरह सील किया जाए, क्योंकि यहां पर अब तक 119 मामले आ चुके हैं. इनका कहना है कि यह इलाका आजादपुर सब्जी मंडी और जहांगीरपुरी से घिरा है, जिस वजह से यहां के लिए खतरा ज़्यादा बढ़ा हुआ है.

पिछले 24 घंटे में 13 लोगों की मौत
दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय (Delhi Health Ministry) द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार 12 मई को 406 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए. पिछले 24 घंटे में 383 कोरोना मरीज पूरी तरह ठीक हो चुके हैं. दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना से 13 लोगों की मौत भी हो गई है. अब दिल्ली में कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 7639 हो गई है. अबतक दिल्ली में 86 लोगों की मौत हो चुकी है. दिल्ली में अबतक 2512 कोरोना के मरीज ठीक होकर अपने घर लौट चुके हैं.

दिल्ली में वर्तमान समय में 50 से कम उम्र के मरीजों की संख्या 5,336 है. अबतक 50 से कम उम्र के 15 मरीजों की मौत हो चुकी है. वहीं 50-59 वर्ष के मरीजों की संख्या 1172 है. इस आयु वर्ग में मरने वालों की संख्या 26 है. कोरोना से पीड़ित 60 वर्ष से ज्यादा उम्र के लोगों की संख्या 1131 है. इस आयु वर्ग में अबतक 45 लोगों की मौत हो चुकी है.

लॉकडाउन में राहत पर मिल रहे सुझाव
दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव केस मिलने का सिलसिला अभी भी अपनी गति पर है. वहीं दूसरी ओर लॉकडाउन के चलते लोगों का कामकाज बंद हो गए है. दिल्ली सरकार को कोरोना वायरस के संक्रमण से लोगों को बचाने की चिंता भी सता रही है. वहीं दूसरी ओर लोगों की रोजीरोटी का रास्ता भी खुल सके. यही वजह है कि दिल्ली सरकार ने लॉक डाउन में राहत को लेकर उनकी राय मांगी है.

ये भी पढ़ें: 

दिल्ली-NCR की धारावी न बन जाए खोड़ा इसलिए यूपी सरकार ने उठाए ये बड़े कदम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 12, 2020, 8:13 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button