देश दुनिया

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन ​सिंह एम्स से हुए डिस्चार्ज, Covid-19 की रिपोर्ट भी नेगेटिव – Former PM Manmohan Singh discharged from AIIMS. corona test also negative | nation – News in Hindi

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन ​सिंह एम्स से हुए डिस्चार्ज, Covid-19 की रिपोर्ट भी नेगेटिव

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को रविवार शाम AIIMS में भर्ती कराया गया था.

पूर्व प्रधानमंत्री को सीने में दर्द और बुखार होने के बाद रविवार रात एम्स में भर्ती कराया गया था. मनमोहन सिंह को एम्स के कार्डियो-थोरैसिक सेंटर में चिकित्सकों की निगरानी में रखा गया था.

नई दिल्ली. अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में भर्ती पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Former PM Manmohan Singh) को मंगलवार दोपहर साढ़े 12 बजे के करीब अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गा है. अस्पताल से डिस्चार्ज करने से पहले उनका कोरोना टेस्ट भी किया गया जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आई है. गौरतलब है कि पूर्व प्रधानमंत्री को सीने में दर्द और बुखार होने के बाद रविवार रात एम्स में भर्ती कराया गया था. 87 वर्षीय मनमोहन सिंह को एम्स के कार्डियो-थोरैसिक (हृदय और सीने से संबंधित) सेंटर में चिकित्सकों की निगरानी में रखा गया था.

एम्स से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के कोरोना वायरस के संक्रमण की जांच के लिए नमूना लिया गया था और उसकी रिपोर्ट निगेटिव आई है. इससे पहले बताया गया था कि एक नई दवा लेने के बाद रिएक्शन (फैब्राइल रिएक्शन) होने के कारण उन्हें सीने में दर्द की शिकायत हुई थी, जिसके बाद उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया था ताकि वह चिकित्सकों की निगरानी में रह सकें.

2009 में हुई थी कोरोनरी बाईपास सर्जरी
सूत्रों के मुताबिक पूर्व प्रधानमंत्री की हालत स्थिर है और वह एम्स के कार्डियो-थोरैसिक सेंटर के चिकित्सकों की एक टीम की निगरानी में हैं. मनमोहन सिंह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं और फिलहाल राजस्थान से राज्यसभा सदस्य हैं. वह 2004 से 2014 तक देश के प्रधानमंत्री रहे हैं. साल 2009 में उनकी एम्स में ही कोरोनरी बाईपास सर्जरी हुई थी. मनमोहन सिंह के अस्पताल में भर्ती होने की खबर मिलते ही कई नेताओं ने उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंता जतायी और जल्द ठीक होने की कामना की.इसे भी पढ़ें : –



Source link

Related Articles

Back to top button