देश दुनिया

त्रिपुरा में BSF के 2 और जवान हुए कोरोना से संक्रमित, राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 154 | 2 more BSF personnel in Tripura infected with covid 19 | nation – News in Hindi

त्रिपुरा में BSF के 2 और जवान हुए कोरोना से संक्रमित, राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 154

सेना में बढ़ रहा कोरोना संक्रमण

त्रिपुरा (Tripura) में सीमा सुरक्षा बल (BSF) के दो और जवानों के कोविड-19 (Covid-19) से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है

अगरतला. कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण सेना के जवानों में तेजी से फैलता जा रहा है. त्रिपुरा (Tripura) में सीमा सुरक्षा बल (BSF) के दो और जवानों के कोविड-19 से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है और इसके साथ ही राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 154 हो गई है. बीएसएफ में संक्रमितों का आंकड़ा 278 पर पहुंच गया है. सरकारी अधिकारियों के मुताबिक सभी केंद्रीय बलों में 650 से ज्यादा जवान कोरोना की चपेट में आ चुके हैं, वहीं पांच कर्मियों की संक्रमण से मौत हो चुकी है. सीएपीएफ में सीमा सुरक्षा बल (BSF), केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF), केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF), आईटीबीपी (ITBP) और एसएसबी (SSB) आते हैं.

मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने सोमवार को ट्वीट कर बताया कि धलाई में आज नागरिकों और बीएसएफ कर्मियों के 750 नमूनों की जांच में BSF के दो अधिकारियों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. माता त्रिपुरासुंदरी के आशीर्वाद से हमारा राज्य जल्द कोरोना मुक्त होगा.

त्रिपुरा में हर 10 लाख लोगों पर 2400 लोगों की जांच
इससे पहले राज्य के कानून मंत्री एवं मंत्रिमंडल के प्रवक्ता रतन लाल नाथ ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि राज्य में संक्रमण की जांच दर राष्ट्रीय औसत जांच दर से अधिक है. राष्ट्रीय औसत जहां प्रति दस लाख 1280 है, वहीं त्रिपुरा में हर 10 लाख लोगों पर 2,400 लोगों की जांच की जा रही है. जहां तक जांच की रफ्तार की बात है, तो दिल्ली, गोवा, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु के बाद त्रिपुरा पांचवे नंबर पर आता है. अभी तक 10,344 लोगों के नमूने लिए गए हैं, जिनमें से 9,794 की जांच रिपोर्ट आ चुकी है.

अधिकारियों ने बताया कि सीआरपीएफ में 3.25 लाख जवान हैं वहीं बीएसएफ में करीब 2.5 लाख कर्मी हैं फिलहाल बीएसएफ के 276 कर्मी कोविड-19 पॉजिटिव हैं, इनमें से अधिकतम कर्मी दिल्ली और त्रिपुरा में तैनात थे. बीएसएफ पाकिस्तान और बांग्लादेश से जुड़ी भारत की सीमाओं की सुरक्षा का जिम्मा संभालती है.

ये भी पढ़ें : Covid19 : देश में 70 हजार के पार पहुंची मरीजों की संख्या, एक दिन 87 की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 12, 2020, 9:24 AM IST



Source link

Related Articles

Back to top button