देश दुनिया

Piyush Goyal Railways Ready Run 300 Special Trains Daily All Migrants in 3-4 Days | nation – News in Hindi

अगले 3-4 दिनों में मजदूरों को घर पहुंचाना चाहती है रेलवे, पीयूष गोयल ने राज्यों से की ये अपील

श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से प्रवासियों की वापसी

पीयूष गोयल ने ट्वीट कर कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आदेश पर रेलवे बीते छह दिनों से रोजाना 300 श्रमिक स्पेशल ट्रेन चला रही है. मैं सभी राज्यों से अपील करता हूं कि वे अपने फंसे प्रवासियों को बाहर निकालने और वापस लाने की अनुमति दें.

नई दिल्ली. कोरोना वायरस लॉकडाउन की वजह से फंसे प्रवासी मजदूरों को घर पहुंचाने के लिए रेलवे द्वारा श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है. सभी प्रवासी मजदूर अपने गृह राज्य सही तरीके से पहुंच सके इसके लिए रेलवे द्वारा सभी प्रयास किए जा रहे हैं. इस मामले पर रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट किया है.

पीयूष गोयल ने ट्वीट कर कहा, ” प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आदेश पर रेलवे बीते छह दिनों से रोजाना 300 श्रमिक स्पेशल ट्रेन चला रही है. मैं सभी राज्यों से अपील करता हूं कि वे अपने फंसे प्रवासियों को बाहर निकालने और वापस लाने की अनुमति दें ताकि हम सभी को अगले 3-4 दिनों में उनके घर वापस पहुंचा सकें.”

3.6 लाख मजदूर पहुंचाए गए गृह राज्य
पीयूष गोयल से पहले कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने देश के विभिन्न हिस्सों में फंसे प्रवासी मजदूरों को उनके गंतव्य स्थानों तक पहुंचाने के लिए विशेष रेलगाड़ियां चलाने को लेकर राज्यों से रविवार को सहयोग मांगा. गौबा के अनुसार अब तक 3.6 लाख मजदूरों को उनके गृह राज्य पहुंचाया जा चुका है.

भारत में बढ़ रहे हैं कोरोना वायरस के मामले
भारत में कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार थमने का नाम नहीं रही है. देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 3277 नए मामले सामने आए हैं और कोविड-19 से 127 लोगों की मौत हुई है. रविवार को जारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देशभर में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर करीब साठ हजार यानी 62939 हो गए हैं और कोविड-19 से अब तक 2109 लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोना के कुल 62939 केसों में 41472 एक्टिव केस हैं, वहीं 19358 लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है या फिर वह ठीक हो चुके हैं. कोरोना वायरस से अब तक सर्वाधिक 779 लोगों की मौत महाराष्ट्र में हुई. यहां अब इस महामारी से पीड़ितों की संख्या 20228 हो गई है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 10, 2020, 5:59 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button