देश दुनिया

मुंबई: एक सेंटर से एक साथ कोरोना को मात देकर घर की ओर चले 137 कोरोना मरीज । MUMBAI: 137 corona patients walk home from a center and beat Corona together | maharashtra – News in Hindi

मुंबई: एक सेंटर से एक साथ कोरोना को मात देकर घर की ओर चले 137 कोरोना मरीज

मुंबई के एक ही क्वारंटाइन सेंटर से एक साथ 137 लोग स्वस्थ होकर घर गए (सांकेतिक फोटो)

कोरोना वायरस (Coronavirus) को एक साथ मात देकर डिस्चार्ज होने वाले ये 137 मरीज, मुंबई के वर्ली स्थित नेशनल स्पोर्ट्स क्लब ऑफ़ इंडिया (NSCI) में बीएमसी के क्वारंटाइन सेंटर (Quarantine Center) में रखे गए थे, जहां कोरोना पॉजिटिव मरीजों का इलाज किया जा रहा है.

ज्योति गांगने
मुंबई.
 मुंबई (Mumabai) में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के तेजी से होते प्रसार के बीच दिल को सुकून देने वाली एक खबर वहां से सामने आई है. दरअसल मुंबई में वर्ली स्थित एक ही कोरोना वायरस क्वारंटाइन सेंटर (Quarantine Center) से वायरस को मात देकर सही होने वाले 137 मरीजों को एक साथ घर जाने के लिए डिस्चार्ज कर दिया गया है.

अब ये मरीज अपने-अपने घर चले जाएंगे लेकिन इन्हें वहां भी निगरानी में ही रखा जाएगा. इस बीच मुंबई (Mumbai) के झुग्गी बस्ती इलाके धारावी (Dharavi) से एक खबर सामने आई है, जिसमें स्वस्थ होने के बाद और हॉस्पिटल से डिस्चार्ज किए जाने के बाद 5 लोगों की मौत हो गई थी. जिसके बाद माना जा रहा है कि स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो जाने वाले रोगियों पर निगरानी और कड़ी कर दी जाएगी.

वर्ली के NSCI में बने क्वारंटाइन सेंटर में चल रहा था इलाजकोरोना को एक साथ मात देकर डिस्चार्ज होने वाले ये 137 मरीज, मुंबई के वर्ली स्थित नेशनल स्पोर्ट्स क्लब ऑफ़ इंडिया (NSCI) में बीएमसी के क्वारंटाइन सेंटर में रखे गए थे, जहां कोरोना पॉजिटिव मरीजों का इलाज किया जा रहा है.

यहीं से शनिवार को कुल 137 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है.

अब तक मुंबई में एक ही सेंटर से डिस्चार्ज मरीजों का यह सबसे बड़ा आंकड़ा
अब तक मुंबई में एक ही सेंटर से डिस्चार्ज (Discharge) किये जा रहे कोरोना मरीजों का यह सब से बड़ा आंकड़ा है.

मुंबई मेयर किशोरी पेडणेकर और बीएमसी स्वास्थ्य समिती अध्यक्ष अमेय घोले, बीएमसी अधिकारी शरद उघडे ने इन सबको तालियां बजाकर अलविदा किया.

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 20 हजार के पास
महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग ने बताया है कि आज राज्य में 1165 नए COVID19 मामले मिले हैं और 48 मौतें भी हुई हैं. राज्य में पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 20,228 हो गई है.

वहीं बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) ने बताया है कि मुंबई के धारावी में आज 25 नए COVID19 मामले सामने आए हैं, 1 मौत की सूचना भी मिली है; अब तक कुल 833 मामले मिले हैं और 27 मौतें हुई हैं, 222 लोगों को आज छुट्टी दी गई.

यह भी पढ़ें: COVID-19- धारावी में ठीक होकर डिस्चार्ज होने के बाद 5 लोगों की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महाराष्ट्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 9, 2020, 10:31 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button