देश दुनिया

पाकिस्‍तान में और बढ़ा खतरा, पुलिसकर्मियों में फैला बिना लक्षणों वाले कोरोना का संक्रमण | In Pakistan, there is an increased threat, coronary infection with no spread among policemen | pakistan – News in Hindi

पाकिस्‍तान में और बढ़ा खतरा, पुलिसकर्मियों में फैला बिना लक्षणों वाले कोरोना का संक्रमण

पाकिस्तान के गुजरात जिले में एक ही दिन में 15 पुलिसकर्मियों में कोरोना की पुष्टि हुई है. फोटो साभार/ट्विटर

पंजाब (Punjab) पुलिस के निर्देशों के मुताबिक गुजरात (Gujrat) के विभिन्न पुलिस स्टेशनों के 50 कर्मियों पर कोरोना का टेस्‍ट किया गया था. इस संबंध में पुलिस अधिकारियों का कहना है कि अभी अगर किसी निजी लैब से जांच कराएं तो परिणाम अलग होगा.

इस्‍लामाबाद. पाकिस्तान (Pakistan) के गुजरात (Gujrat) जिले में एक ही दिन में 15 पुलिसकर्मियों में कोरोना (Corona virus) की पुष्टि होने पर पूरी पुलिस फोर्स परेशान है. इसकी वजह यह है कि जिन पुलिस कर्मियों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है, उनमें केवल एक को मामूली जुकाम के अलावा किसी अन्‍य में कोई भी लक्षण दिखाई नहीं दिया.

पंजाब (Punjab) पुलिस के निर्देशों के मुताबिक गुजरात (Gujrat) के विभिन्न पुलिस स्टेशनों के 50 कर्मियों पर कोरोना का टेस्‍ट किया गया था. जब स्वास्थ्य विभाग की टीमें थाने पहुंचीं, तो उपलब्ध पुलिस कर्मियों की जांच की गई. जब इसके नतीजे सामने आए, तो स्थिति बिल्कुल अलग थी. इन परिणामों को ध्यान में रखते हुए गुजरात में सभी पुलिस कर्मियों के कोरोना टेस्‍ट कराने का निर्णय लिया गया. लक्षणों के बिना कोरेाना की पुष्टि वाले मामलों की वजह से पुलिस अधिकारियों को इन जांचों के नतीजों पर पूरा भरोसा नहीं है. उनका कहना है कि अभी अगर किसी निजी लैब से जांच कराएं तो परिणाम अलग होगा. वहीं जिन कर्मियों में कोरोना की पुष्टि हुई है उनमें 6 थाना ए-डिवीजन पुलिस स्टेशन और दो थाना सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन, बाकी विभिन्न पुलिस स्टेशन और चौकियों पर तैनात थे.

गुजरात जिला कोरोना से सबसे ज्‍यादा प्रभावित
‘उर्दू न्‍‍‍‍यूज’ ने उन पुलिस कर्मियों से बात की. इनमें से एक ने कहा ‘हमारे पास सामान्य सर्जिकल मास्क थे. कई बार वह लंबे समय तक पहनना पड़ते थे. ये अगर बाहर आसानी से उपलब्ध होते तो बदल जाते. वहीं अगर एन-95 मास्क होते, तो शायद वायरस से बच जाते.’ वहीं एक अन्‍य पुलिस कर्मी ने बताया कि ‘मैं और मेरा साथी जबसे कोरोना शुरू हुआ है एक ही दफ्तर में ड्यूटी पर हैं. एक बार भी बाहर ड्यूटी नहीं लगी. सावधान भी रहे, मगर इंसान कितनी सावधानी बरत सकता है.’ वहीं पुलिस अधिकारियों का मानना ​​है कि भले ही उनके परिवारों के साथ उनका संपर्क बेहद सीमित रहा हो, लेकिन उन्हें अब समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.गुजरात पंजाब में लाहौर के बाद कोरोना वायरस से प्रभावित होने वाला दूसरा सबसे बड़ा जिला है. गुजरात जिले में अब तक 3750 लोगों का टेस्‍ट किया गया है. वहीं 2915 के टेस्‍ट नेगेटिव जबकि 312 के टेस्ट पॉजिटिव आए हैं. इसके अलावा इन पॉजिटिव में से 173 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं.

ये भी पढ़ें – पाकिस्‍तान में हो सकती है लॉकडाउन खोलने की घोषणा, मगर मास्‍क के दाम आसमान पर

                कोरोना वायरस : मिस्र में राष्ट्रपति अब्देल-फतह अल-सिसी के अधिकारों में इजाफा

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 9, 2020, 8:11 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button