खास खबरछत्तीसगढ़

कोरोना फाइटर्स ने 24 घंटे के भीतर बुजुर्ग फागूराम के घर को दिया नया कलेवर नाम रखा ‘‘करूणा निवास’’

कोरोना फाइटर्स ने 24 घंटे के भीतर बुजुर्ग फागूराम के घर को दिया नया कलेवर
नाम रखा ‘‘करूणा निवास’’

नारायणपुर,सबका संदेस न्यूज़ छत्तीसगढ़-

शुक्रवार को दोपहर बाद आयी अचानक बे-मौसम बारिश, आंधी से नारायणपुर में असर देखा गया। चंदेनीभाटा में अपने छोटे से कच्चे मकान में आराम फरमा रहे 75 वर्षीय बुर्जग श्री फागू राम और उसकी 69 साल की पत्नी को एहसास हुआ कि आंधी के कारण उनकी छानी (छत) के खपरैल हिलडुल रहे हैं और खपरैल उखड़ रहे हैं। तभी एक आंधी-बारिश के झोके ने छानी को उड़ा दिया। बारिश का पानी उनके कच्चे मकान में भरने लगा। स्थानीय कोरोना फाइटर्स को जानकारी मिलते ही तुरंत एक्शन में आये। पुलिस प्रशासन की मदद से बारिश थमने के बाद छानी को ठीक करने का बीडा उठाया। बुजुर्ग पति-पत्नी को तत्काल जिला अस्पताल में उपचार हेतु भर्ती करवाया। पुलिस प्रशासन की मदद से घर के बाहर टैंट की व्यवस्था की गयी। 
कोरोना फाइटर्स बुजुर्ग फागूराम के मकान की मरम्मत में लग गये। 24 घंटे से भी कम समय में बुजुर्ग फागूराम के कच्चे मकान को नया कलेवर दिया और उसका नाम ‘‘करूणा निवास’’ रखा। नारायणपुर के कोरोना फाइटर्स लोगों की निःस्वार्थ सेवा में दिन रात लगे हुए हैं। पुलिस और जिला प्रशासन के कामों में कंधे से कंधा मिलाकर दिन-रात खड़े हुए हैं। इनमें स्थानीय नागरिकों
के साथ जिले के पत्रकार बंधु शामिल हैं। जानकारी मिली की फागूराम का एक बेटा और दो बेटी हैं। बेटा का कुछ साल पहले निधन हो गया है। दो बेटिया बुधंतीन और बुधयारी की भी शादी हो चुकी है। ये दोनों बुजुर्ग पति-पत्नी अकेली ही रहते हैं। फागूराम की तबीयत भी खराब है, प्रशासन द्वारा हाल ही में सूखा राशन और दो महीने का निःशुल्क राशन भी प्रदाय किया है। प्रधानमंत्री शौचालय योजनांतर्गत फागूराम के घर में निःशुल्क शौचालय भी बनाया गया है।
????????????????????????????????????
कलेक्टर श्री पी.एस.एल्मा को जानकारी मिलते ही उन्होंने तुरंत तहसीलदार को ऐसे लोगों को चिन्हांकित करने निर्देश दिये।  बैमौसम बारिश और आंधी से जिनके मकानों की क्षति हुई है। उनका सर्वे कराकर तुरंत मदद मुहैय्या कराये। कलेक्टर ने मुख्य
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को बुजुर्गों का बेहतर उपचार करने के लिए कहा। तहसीलदार श्री आशुतोष शर्मा से मिली जानकारी अनुसार बीते एक सप्ताह के भीतर हुई बैमौसम बारिश और आंधी से लगभग 20 लोग प्रभावित हुए हैं। जिनका क्षतिपूर्ति का सर्वे का काम किया जा रहा है। पूर्ण होते ही क्षतिपूति सहायता राशि मुहैय्या करायी जायेगी।
विज्ञापन समाचार के लिए सपर्क करे-9425569117/7580804100

Related Articles

Back to top button