देश दुनिया

स्कूल के बच्चों ने टीचर पर लगाया आरोप, कहा- वह मेरी ब्रा की ओर करता था इशारे… पकड़ता था निजी अंग | after bois locker room issue of Navi Mumbai students accused the teacher | maharashtra – News in Hindi

टीचर पर आरोप, स्टूडेंट्स ने कहा- 'वह मेरी ब्रा की ओर करता था इशारे... पकड़ता था निजी अंग'

प्रतीकात्मक तस्वीर

महाराष्ट्र स्थित नवी मुंबई (Navi mumbai) के एक स्कूल की छात्राओं ने बताया कि शिक्षक उनकी ब्रा और स्कर्ट्स पर कमेंट करता था. इतना ही नहीं एक बार शिक्षक ने लड़के के निजी अंग तक पकड़ लिये थे.

मुंबई. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ब्वॉयज लॉकर रूम (boys locker room) मामले के बाद सोशल मीडिया पर रेप कल्चर की चर्चा जारी है. कई पीड़ित लोग अब सामने आ रहे हैं और अपने साथ हुई घटनाओं को साझा कर रहे हैं. ऐसा ही एक ग्रुप महाराष्ट्र स्थित नवी मुंबई (Navi mumbai)के स्कूल के मौजूदा और पुरा छात्रों ने बनाया है. छात्र और छात्राओं के इस समूह में अपने-अपने अनुभवों को साझा किया है. छात्र-छात्राओं ने एक प्राइवेट इंस्टाग्राम ग्रुप चैट पर आरोप लगाए हैं कि एक शिक्षक पांच सालों से यौन शोषण कर रहा है. इतना ही नहीं दो पूर्व छात्रों ने स्कूल में ईमेल के जरिए शिकायत भी की है. मुंबई मिरर ने एक रिपोर्ट में दावा किया है कि उनके पास इससे जुड़े कई स्क्रीनशॉट्स हैं.

रिपोर्ट के अनुसार छात्राओं ने बताया कि शिक्षक उनकी ब्रा और स्कर्ट्स पर कमेंट करता था. इतना ही नहीं एक बार शिक्षक ने लड़के के निजी अंग तक पकड़ लिये थे.

लड़की ने ग्रुप में बताई यह बात
मिरर की रिपोर्ट में दावा किया गया कि एक लड़की ने ग्रुप चैट में बताया कि वह कई बार मेरी ब्रा की ओर देखता और इशारे में कहता कि साइज काफी बड़ा हो गया है. एक अन्य लड़की ने ग्रुप चैट में बताया कि एक बार वह बारिश में भी गई थी और अपने दोस्तों का इंतजार कर रही थी. इसी दौरान टीचर भी वहां से गुजरा. उसने कहा कि यह क्या काला पीला (उसका इशारा मेरी ब्रा के रंगों की ओर था) पहनकर आई हो?वहीं आरोपी शिक्षक ने ऐसे चैट्स की जानकारी होने पर छात्र-छात्राओं को धमकी दी है कि वह पुलिस में शिकायत करेगा. रिपोर्ट में दावा किया गया है कि शिक्षक ने जिस थाने के बारे में बताया है वहां के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया है कि ऐसी कोई शिकायत नहीं आई है.

इतना ही नहीं आरोपी शिक्षक ने यहां तक कहा कि इनके शिकायत करने का समय गलत है. रिपोर्ट के अनुसार टीचर ने कहा कि आप खुद सोचें कि कोई लड़की बारिश में भीगी हो और उसकी ब्रा दिखे तो ये देखने में बुरा लगता है. कुछ ऐसी बातें हैं जो मुझे अच्छी नहीं लगती. लेकिन अब ये शिकायत क्यों की जा रही है? यह सालों पहले की बातें हैं. आखिर उस वक्त अपने घर वालों से क्यों नहीं कहा? उसी समय मुझसे बात कर सकती थीं, झापड़ मार सकती थीं. वहीं स्कूल ने ईमेल से आई शिकायतों पर ध्यान दिया है और जांच शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें: महिला जानती है कि कोई पुरुष उसे किस नीयत से छू रहा है : बॉम्बे हाईकोर्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महाराष्ट्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 9, 2020, 2:21 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button