खास खबरदेश दुनिया

खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने फलों और सब्जी बाजार, नरवाल जम्मू में COVID-19 के बारे में जागरूकता फैलाई

खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने फलों और सब्जी बाजार, नरवाल जम्मू में COVID-19 के बारे में जागरूकता फैलाईसबका संदेस न्यूज़ 

जम्मू: COVID 19 ने दुनिया में लोगों में डर पैदा कर दिया है। ऐसी स्थितियों को ध्यान में रखते हुए, फूड एंड ड्रग्स एडमिनिस्ट्रेशन से जम्मू की फूड सेफ्टी विंग ने 5 मई, 2020 को जम्मू शहर में फलों की मंडी और नरवाल मंडी और अन्य फलों की दुकानों में फल विक्रेताओं के लिए अभियान चलाया।

रिपोर्ट के अनुसार, टीम का नेतृत्व डॉ। परवेश कुमार सहायक आयुक्त खाद्य सुरक्षा जम्मू के साथ-साथ नगर निगम जम्मू के खाद्य सुरक्षा अधिकारी कर रहे थे। ड्राइव के दौरान, खाद्य विक्रेताओं से अनुरोध किया गया था कि वे अपने परिसर को साफ और स्वच्छ रखें, अपने हाथों को साबुन और पानी से धो कर, स्वच्छ और साफ कपड़े पहनकर और उचित सामाजिक दूरी बनाए रखते हुए व्यक्तिगत स्वच्छता स्तर बनाए रखें। उन्हें फलों को कम समय के लिए डंप करने और सड़े हुए फलों को तुरंत निपटाने के लिए कहा गया। उन्हें मंडी से सभी दुकानों तक और देश के विभिन्न हिस्सों से मंडियों तक फल ले जाने के लिए परिवहन के सभी माध्यमों को साफ, धोने और स्वच्छता के उपयोग की सलाह दी गई।

इसके अलावा खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने 30 से अधिक दुकानों का निरीक्षण किया और पपीता, आम, केला और सब्जियों जैसे फलों के नमूने भी उठाए और विश्लेषण के लिए खाद्य परीक्षण प्रयोगशाला में भेजे गए और किसी भी कृत्रिम रिपन का पता लगाने के लिए। डॉ। परवेश ने बताया कि इस तरह के जागरूकता अभियान जम्मू नगर सीमा के विभिन्न क्षेत्रों में जारी रहेगा।

टीम में खाद्य सुरक्षा अधिकारी श्री अजय खजूरिया, श्री दलीप सिंह और श्री परवेज अहमद शामिल थे।

 

 

 

विज्ञापन समाचार के लिए सपर्क करे-9425569117/7580804100

Related Articles

Back to top button