देश दुनिया

Viral Video: जब डर के मारे सांप करने लगा मरने का नाटक! अब तक मिल चुके हैं 10 लाख से अधिक व्यूज | snake Viral Video in social media | nation – News in Hindi

Viral Video: जब डर के मारे सांप करने लगा 'मरने' का नाटक! अब तक मिल चुके हैं 10 लाख से ज्यादा व्यूज

जब सांप ने किया मरने का नाटक

Viral Video: इन दिनों सोशल मीडिया पर सांप का एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है. इस वीडियो में सांप इस तरह से मरने का नाटक कर रहा है जैसे वो किसी को धोका देना चाह रहा हो.

नई दिल्ली: लोगों को बाघ से बचने के लिए या किसी अन्य जानवर को मरने का नाटक करते तो कई बार देखा होगा, लेकिन जब सांप ही मरने का नाटक करने लगे तो इसे आप क्या कहेंगे. इन दिनों सोशल मीडिया पर सांप का एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है. इस वीडियो में ये इस तरह से मरने का नाटक कर रहा है जैसे वो किसी को धोखा देना चाह रहा हो. यह वीडियो टेक्सास का है जिसमें ये इंडिगो सांप मरने का दिखावा कर खेल रहा है. सांप भी जब अपनी जान संकट में देखते हैं, तो कई बार हमला करने की जगह मौत का नाटक करने का विकल्प चुन लेते हैं.

वैसे तो यह वीडियो साल 2017 का नेशनल ज्योग्राफिक चैनल का है. यूट्यूब पर मौजूद एक वीडियो में एक सांप को ऐसा ही करते देखा जा सकता है. इस वायरल वीडियो को अब तक 10 लाख से अधिक व्यूज मिल चुके हैं और हजारों कमेन्ट आ चुके हैं. इसमें सांप जमीन एक मृत की तरह पड़ा है लेकिन जैसे ही इसको उठाया जाता है तो वह वापस से अपनी जीभ निकालने लगता है.

इसे देखकर कर ऐसा लगता है जैसे वो खेलने की कोशिश कर रहा है. ये इंडिगो सांप इस कला के लिए मशहूर होते हैं. ये इनके लिए कोई अलग बात नहीं.जंगली जानवरों और अन्य जीवों के व्यवहार को लेकर हमें डिस्कवरी और नेशनल ज्योग्रायफिक जैसे चैनल समय-समय पर दिखाते रहते हैं. वायरल वीडियो नेशनल ज्योग्राफिक चैनल का है, जिसमें ऐसे सांप को मरने का नाटक करते हुए दिखाया गया है, जिसमें ऐसा व्यवहार सामान्य बात नहीं है.

इससे पहले देहरादून में एक किंग कोबरा के अजगर को निगलने का वीडियो बहुत वायरल हुआ था. इसके वायरल होने की वजह थी कि लोगों ने आमतौर पर अजगर के किसी अन्य जीव को निगल जाने की बात सूनी और देखी है, लेकिन इस बार तो अजगर खुद शिकार हो गया.

ये भी पढ़ें: Viral Video: साइकिल पर आया बंदर और करने लगा बच्चे को किडनैप, मचा हंगामा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 7, 2020, 2:16 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button