देश दुनिया

five people of Moradabad sent to jail with the approval of the ordinance nodakm | अध्‍यादेश को मंजूरी मिलने के बाद जेल भेजे गए मुरादाबाद के ये पांच लोग, जानें क्‍या है पूरा मामला | nation – News in Hindi

अध्‍यादेश को मंजूरी मिलने के बाद जेल भेजे गए मुरादाबाद के ये पांच लोग, जानें क्‍या है पूरा मामला

कोरोना वारियर्स पर हमला करने वाले भेजे गए जेल.

COVID-19 पॉजिटव पाए गए मुरादाबाद (Morodabad) के इन पांच आरोपियों ने मेडिकल टीम (Medical Team) और पुलिस बल पर हमला किया था.

मुरादाबाद. कोरोना वारियर्स (Corona Warriors) पर हमला करने के आरोप में गिरफ्तार किए गए मुरादाबाद के 5 लोगों को जेल भेज दिया गया है. दरअसल, इन पांचों आरोपियों को मेडिकल टीम और पुलिस बल पर हमला करने के आरोप में मुरादाबाद पुलिस ने 15 अप्रैल को गिरफ्तार किया था. मेडिकल जांच में सभी के COVID-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद पुलिस ने इनको मुरादाबाद के एल-1 हॉस्पिटल में भर्ती कराया था. इन आरोपियों की COVID-19 रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद इन सभी को आज हॉस्पिटल से जेल स्‍थानांतरित कर दिया गया है.

दरअसल, पुलिस की टीम को पता चला था कि नागफनी थाना क्षेत्र में कुछ कोरोना संक्रमित लोग मौजूद हैं. इस सूचना के आधार पर पुलिस के साथ मेडिकल टीम संदिग्‍ध लोगों की जांच के लिए नागफनी थाना क्षेत्र स्थिति हॉट स्‍पॉट इलाके में गई है. जहां कुछ लोगों ने पुलिस और मेडिकल टीम पर हमला बोल दिया था. बाद में, पुलिस ने वीडियो फुटेज की मदद से आरोपियों की पहचान कर 5 लोगों को हिरासत में लिया था. हिरासत में लिए जाने के बाद इन आरोपियों का मेडिकल चेकअप कराया गया, जिसमें सभी कोरोना पॉजिटिव मिले थे.  जिसके बाद इन सभी को मुरादाबाद के एल:1 हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था.

हॉस्पिटल में भर्ती 13 मरीजों की COVID-19 रिपोर्ट आई निगेटिव 
कोरोना संक्रमण के 100 से अधिक मामले सामने आने के बाद उत्‍तर प्रदेश के मुरादाबाद शहर को रेड जोन घोषित कर दिया गया था. लंबे समय के बाद, मुरादाबाद के लिये अब अच्छी खबर आई है. मुरादाबाद के लेवल 1 फैसिलिटी में भर्ती 13 मरीज़ों की COVID-19 रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद हॉस्पिटल से छुटटी कर दी गई है. हालांकि, इन 13 मरीजों में से सिर्फ 8 मरीजों को ही घर जाने की इजाजत दी गई है. बाकी बचे 5 मरीजों को हॉस्पिटल से सीधे जेल भेज दिया गया है.  उल्‍लेखनीय है कि मुरादाबाद में अब तक कोरोना के 112 मामले सामने आए हैं, जिसमें पांच मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है. 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 7, 2020, 11:40 AM IST



Source link

Related Articles

Back to top button