देश दुनिया

Lockdown: विदेशों से भारतीयों को एयरलिफ्ट कराने पर बिहार में सियासत, डिप्‍टी CM बोले- क्या अब चार्टर्ड प्लेन चलाएगा विपक्ष | Central government will airlift Indians from abroad due to Corona brbp nodark | patna – News in Hindi

Lockdown: विदेशों से भारतीयों को एयरलिफ्ट कराने पर बिहार में सियासत, डिप्‍टी CM बोले- क्या अब चार्टर्ड प्लेन चलाएगा विपक्ष

बिहार में एयरलिफ्ट पर सियासत शुरू. (फाइल फोटो)

केंद्र सरकार (Central Government) विदेश में फंसे भारतीयों को लाने के लिए एयरलिफ्ट पर बिहार में सियासत शुरू हो गई है. उपमख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) ने विपक्ष पर तंज कसा है कि क्या अब विपक्ष चार्टर्ड प्लेन चलाएगा.

पटना. अलग-अलग राज्यों में फंसे बिहारियों के लिए भारत की सरकार ने रेल (train) चलाई और वो वापस अपने घर पहुंच पाए. इसको लेकर केंद्र से लेकर बिहार तक में सियासत खूब हुई. इस दौरान कभी ट्रेन के भाड़े को लेकर, तो कभी ट्रेन में यात्रा करने वाले मजदूरों के सुरक्षित घर पहुंचाने को लेकर सियासत हुई. अब केंद्र सरकार (Central Government) विदेश में फंसे भारतीयों को लाने के लिए एयरलिफ्ट कराएगी. इस पर भी सियासत शुरू हो गई है. बिहार के उपमख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) ने विपक्ष पर तंज कसा है कि क्या अब विपक्ष चार्टर्ड प्लेन चलाएगा.

64 उड़ान के जरिये लाया जाएगा भारतीयों को
बिहार के उपमख्यमंत्री सुशील मोदी ने ट्वीट करके कहा कि अलग अलग राज्यों में फंसे मजदूरों-छात्रों की घर वापसी के लिए 12 श्रमिक स्पेशल ट्रेने चलाने के साथ भारत सरकार कल से विदेशों में फंसे प्रवासियों की वापसी के लिए “वंदे भारत मिशन” शुरू कर रही है. पहले चरण में 12 देशों से 15 हजार लोगों को लाने के लिए एयर इंडिया के विमान 64 उड़ान भरेंगे. बिहार के जो हजारों लोग खाड़ी और अन्य देशों से लौटना चाहते हैं, उनके लिए भी उड़ानें होंगी.

क्या विपक्ष अब चार्टर्ड प्लेन चलाएगा?सुशील मोदी ने विपक्ष पर जोरदार हमला करते हुए कहा कि जो विरोधी दल दिल्ली से मजदूरों की वापसी के लिए 2000 बसें भेजने और 50 ट्रेनों का किराया भरने के बड़बोले एलान कर रहे थे, वे क्या चार्टर विमान भेजेंगे? विपक्ष को इस चुनौती के समय गैरजिम्मेदाराना बयानबाजी से बचना चाहिए.

उद्धव सरकार कर रही है राजनीति
सुशील मोदी ने ट्वीट में महाराष्ट्र को भी आड़े हाथों लिया और कहा कि कोरोना से देश में सर्वाधिक 617 मौतें अकेले जिस महाराष्ट्र में हुईं, वहां शिवसेना-कांग्रेस-एनसीपी की गठबंधन सरकार आपदा प्रबंधन में अपनी विफलता छिपाने के लिए अनर्गल आरोप लगा रही है. मुम्बई-पुणे से मजदूरों की वापसी के लिए जितनी भी ट्रेनों की जरूरत होगी, उसे बिहार सरकार अनुमति देगी और लौटने वालों का स्वागत करेगी.उद्धव ठाकरे को इस समय राजनीति करने के बजाय अपनी प्रशासनिक कुशलता सिद्ध करनी चाहिए.

ड्यूटी से गायब 362 डॉक्टरों को नोटिस
बिहार के उपमख्यमंत्री ने ड्यूटी से गायब डॉक्टरों को ट्वीट के जरिये हिदायत भी दी और कहा कोरोना संक्रमण के समय देश जब डाक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों को पहली पंक्ति का योद्धा मान रहा है और उनके लिए सेना पुष्पवर्षा कर रही है. तब बिहार में 362 डाक्टरों का ड्यूटी से गायब रहना अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है. जैसे कोई सैनिक मृत्यु के भय से युद्धभूमि नहीं छोड़ सकता. वैसे ही संक्रमण के भय से डाक्टर और स्वास्थ्यकर्मी अस्पताल नहीं छोड़ सकते.सरकार ने गैरहाजिर पाये गए डाक्टरों के खिलाफ कारण बताओ नोटिस भेजा है और आशा की है कि वे अपनी गलती सुधार लेंगे.

ये भी पढ़ें

OPINION: सवाल सिर्फ रेल टिकटों का नहीं है

केरल से 1020 रुपए का रेल टिकट लेकर बिहार लौटे मजदूर, बोले- नहीं था कोई विकल्प

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 6, 2020, 8:24 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button