देश दुनिया

जम्मू कश्मीर के पुरस्कार विजेता फोटो पत्रकारों को बधाई देने पर BJP ने राहुल पर साधा निशाना | BJP targets Rahul gandhi for congratulating Jammu and Kashmir award winning photo journalists | nation – News in Hindi

जम्मू कश्मीर के पुरस्कार विजेता फोटो पत्रकारों को बधाई देने पर BJP ने राहुल पर साधा निशाना

संबित पात्रा ने राहुल गांधी पर साधा निशाना.

भाजपा (BJP) प्रवक्ता संबित पात्रा ने फोटो पत्रकारों को बधाई संदेश वाले ट्वीट को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए आरोप लाया कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ऐसे लोगों को बधाई दी जो कश्मीर को विवादित क्षेत्र मानते हैं.

नई दिल्ली. जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के तीन फोटो पत्रकारों को पुलित्जर पुरस्कार (Pulitzer Award) जीतने पर बधाई देने को लेकर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर निशाना साधते हुए भाजपा ने मंगलवार को सवाल किया कि क्या कांग्रेस कश्मीर को भारत का अभिन्न हिस्सा मानती है? भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने फोटो पत्रकारों को बधाई संदेश वाले ट्वीट को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए आरोप लाया कि राहुल गांधी ने ऐसे लोगों को बधाई दी जो कश्मीर को विवादित क्षेत्र मानते हैं.

संबित पात्रा ने लगाए ये आरोप
उन्होंने कहा, ‘क्या सोनिया गांधी जवाब देंगी? ‘ क्या वे और कांग्रेस पार्टी, राहुल गांधी से सहमत हैं.’ पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी ने आज उन लोगों को बधाई दी जिन्हें कश्मीर को विवादित क्षेत्र मानने पर पुरस्कार मिला. उन्होंने हैशटैग ‘एंटी नेशनल राहुल गांधी’ के साथ अपना संदेश पोस्ट किया.

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में कहा कि जम्मू और कश्मीर से जुड़े जीवन की तस्वीरों के लिए पुलित्जर पुरस्कार जीतने के लिए भारतीय फोटो जर्नलिस्ट डार यासीन, मुख्तार खान और चन्नी आनंद को बधाई. आपने हम सभी को गौरवान्वित किया हैं.’ भाजपा प्रवक्ता ने एक पुरस्कार विजेता फोटोग्राफर द्वारा लिये गए एक चित्र को भी पोस्ट किया और राहुल गांधी से पूछा किया क्या वे इसकी विषय वस्तु से सहमत हैं.ऑनलाइन हुई अवॉर्ड की घोषणा
जम्‍मू-कश्‍मीर से आर्टिकल 370 खत्‍म होने के बाद वहां के हालातों को कवर करने के लिए फीचर फोटोग्राफी में एसोसिएटेड प्रेस न्‍यूज एजेंसी के फोटोग्राफर डार यासीन, मुख्‍तार खान और चन्‍नी आनंद ने वर्ष 2020 का पुलित्जर पुरस्कार जीता है. हालांकि कोरोना वायरस के कारण अवॉर्ड फंक्‍शन का आयोजन नहीं हो पाया. इसलिए ऑनलाइन ही इसकी घोषणा की गई है. पुलित्जर बोर्ड के एडमिनिस्ट्रेटर डाना कैनेडी ने यूट्यूब पर लाइव स्‍ट्रीम के माध्‍यम से अवॉर्ड की घोषणा की.

ये भी पढ़ें:

कश्मीर की कवरेज पर 3 भारतीयों ने जीता पुलित्जर, राहुल बोले- हमें आप पर गर्व

हंदवाड़ा में शहीद हुए पांचों सुरक्षा कर्मियों पर गर्व, छोटी सोच दिखा रहा है पाक: सेना प्रमुख

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 5, 2020, 10:35 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button