देश दुनिया

जौनपुर में तूफानी कहर, युवती समेत तीन लोगों की मौत, कई घायल|3 people died and many injured due to lightening and storm in jaunpur uttar pradesh nodtg | jaunpur – News in Hindi

जौनपुर में तूफानी कहर, युवती समेत तीन लोगों की मौत, कई घायल

जौनपुर में तूफानी कहर में तीन लोगों की मौत और कई घायल (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश के जौनपुर (Jaunpur) में इस दर्दनाक हादासे का शिकार गौराबादशाहपुर, केराकत और लाईन बाजार थाना क्षेत्र बना.

जौनपुर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के जौनपुर जिले में कोरोना संकट काल के दौरान तीन अलग-अलग परिवारों ने एक और मार झेली, जो थी तूफानी मार. दरअसल, मंगलवार को यहां आंधी-तूफान और आकाशीय बिजली के चलते एक युवती समेत 3 लोगों की मौके पर मौत (Death) हो गई है. यह दर्दनाक हादासा जिले के गौराबादशाहपुर, केराकत और लाईन बाजार थाना क्षेत्र में हुआ. इस भयंकर आंधी तूफान के चलते छप्परऔर कच्चा मकान गिर गये, जिससे की लाखों का नुकसान हो गया. जबकि तूफानी कहर में चार लोग घायल हो गये हैं. इनमें से एक की हालत गंभीर होने के कारण उसे हायर सेंटर बनारस रेफर कर दिया गया है.

जानकारी के मुताबिक तूफानी कहर की पहली घटना गौराबादशाहपुर थाना क्षेत्र के भदेवरा गांव की है, जहां पेशे से मजदूर 52 साल के सीताराम के घर तूफान-बिजली के कारण छत टूट गई. इस हादसे में सीताराम की मौके पर ही मौत हो गई. हादसे के वक्त सीताराम सोए हुए थे. उनके निधन से परिवार में दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है.

17 साल की गुड़िया की मौत
ऐसे ही केराकत थाना क्षेत्र के गोलावार्ड में रोड किनारे मकान का बारजा गिरने से दो राहगीर दब गये, जिसमें से गणेश साहू (36 वर्ष) की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि हादसे में दूसरा 52 वर्षीय व्यक्ति अजय कुमार जो घर से दवा लेने जा रहे थे, गंभीर रूप से घायल हो गये. अजय की हालत गंभीर देख बनारस हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है. वहीं, लाईन बाजार थाना के देवचंदपुर गांव में भी शक्ति माली की 17 वर्षीय युवती गुड़िया की आंधी तूफान के दौरान मकान के तीसरे मंजिले से छप्पर गिरने से मौत हो गई. छप्पर गिरने से गुड़िया उसमें दब गई थी.तीन मासूम घायल

सुजानगंज थाना क्षेत्र के नगौली गांव में भी लालमणि विश्वकर्मा का तूफान में छप्पर उड़ गया, जिससे कि मधू, नीलम, पूनम तीन मासूम बच्चे दबकर घायल हो गये. उन्हें इलाज के लिए पास के सरकारी अस्पताल मे इलाज के लिए भेजा गया है. इसके इतर जौनपुर के मछलीशहर खेतासराय में स्कूल मकान, छप्पर गिरने से भारी नुकसान हुआ है, जिसमें कई लोगों के घायल होने की भी खबर है.

ये भी पढ़ें: Lockdown: हाईकोर्ट का आदेश- ग्रीन जोन की अदालतें खुलेंगी, ऑरेंज में सिर्फ इन मामलों की सुनवाई

https://www.youtube.com/watch?v=h-JxoMjiwGo

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जौनपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 5, 2020, 10:55 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button