देश दुनिया

नशे में चूर एक शख्स ने कुतुबमीनार की दीवार पर चढ़ा दी गाड़ी, फिर क्या हुआ – lockdown Liquor drunk man rammed a car to the wall of Qutub Minar delhi police nodrss | delhi-ncr – News in Hindi

दिल्ली में दिखने लगे रुझान, शराब के नशे में कुतुबमीनार की दीवार पर चढ़ाई गाड़ी, लगी भीषण आग

इस टक्कर में ऐतिहासिक दीवार को 50 मीटर तक नुकसान पहुंचा है.

टक्कर इतनी भीषण थी कि ऐतिहासिक कुतुबमीनार (Qutub Minar) की दीवार को 50 मीटर तक नुकसान पहुंचा है. कार के चालक को घायल हालत में सफदरजंग अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

नई दिल्ली. दिल्ली में शराब (Liquor) की बिक्री शुरू हुई तो इसका कुप्रभाव भी दिखने लगा. नश्मे में चूर एक व्यक्ति ने मंगलवार सुबह कुतुबमीनार (Qutub Minar) की दीवार पर जोरदार टक्कर मार दी. इस टक्कर में ऐतिहासिक दीवार को 50 मीटर तक नुकसान पहुंचा है. टक्कर इतना जबरदस्त था कि कार में आग लग गई और कार से तेज आवाज आई. हादसा मंगलवार तड़के 3:30 बजे का बताया जा रहा है.

सुरक्षाकर्मियों ने चालक को बचाया
हादसे के बाद कुतुबमीनार के सुरक्षाकर्मियों ने कार के ड्राइवर को बचाया. ड्राइवर को घायल और जली हालात में सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है. ड्राइवर की पहचान अरुण चौहान के तौर पर हुई है, जो दिल्ली के महिपालपुर का रहने वाला है.

इधर इस घटना पर आर्किलोजिकल सर्वे ऑफ इंडिया ने दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को चिट्ठी लिखी है. आर्किलोजिकल ऑफ इंडिया ने दिल्ली पुलिस से मांग की है कि दीवार में हुए नुकसान की भरपाई कार ऑनर से की जाए.सोमवार से दिल्ली में बिक रही है शराब
बता दें कि लॉकडाउन का तीसरा चरण (Lockdown 3.0) शुरू होने के साथ ही देश की राजधानी द‍िल्‍ली में कई तरह की दुकानों को खोलने की छूट दी गई है. दिल्‍ली सरकार ने सोमवार से ही शराब की दुकानों को शर्तों के साथ खोलने की अनुमति दी थी. हालांकि, केजरीवाल सरकार ने शराब के शौकीनों को तगड़ा झटका देते हुए इसपर 70% अतिरिक्‍त कोरोना टैक्‍स लगाने की घोषणा भी की थी. दिल्‍ली में शराब की दुकानें सुबह 9 बजे से शाम के 6:30 बजे तक खोलने का आदेश जारी किया गया है. शराब की बिक्री के बाद से ही लगातार ऐसी वारदातों की खबरें सामने आ रही हैं.

ये भी पढ़ें: Lockdown ने आपको कर रखा है मानसिक रूप से परेशान, तो ये सुझाव जरूर पढ़ें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 5, 2020, 10:39 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button