देश दुनिया

अप्रावासी मजदूरों को लाने वाली 50 ट्रेन का किराया देंगे तेजस्वी! नीतीश सरकार के लिए कही ये बात Tejaswi yadav will give fare of 50 trains bringing laborers jdu BJP nitish kumar RJD BRVJ | patna – News in Hindi

मजदूरों को लाने वाली 50 रेलगाड़ियों का किराया देंगे तेजस्वी! नीतीश सरकार के लिए कही ये बात

प्रवासी बिहारियों को लाने के लिए तेजस्वी ने 50 ट्रेनों का किराया देने का किया ऐलान (फाइल फोटो)

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव (RJD leader Tejashwi Yadav) ने बिहार सरकार को यह भी कहा है कि आने वाले 5 दिनों में वह ट्रेनों की व्यवस्था करे तो पार्टी इसका किराया तुरंत सरकार के खाते में ट्रांसफर कर देगी.

पटना. बिहार से बाहर फंसे छात्रों कामगारों और घर वापसी के इच्छुक पर्यटकों को बिहार वापस लाने बिहार वापस लाने का सिलसिला शुरू हो गया है. हालांकि इस पर जारी सियासत अभी भी नहीं थमी है और विपक्षी पार्टियां लगातार बिहार सरकार पर हमलावर हैं. अब इन अप्रवासियों से रेलवे का किराया वसूलने जाने की बात पर सूबे में सियासत गरमा गई है. अब इसी मसले पर बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Leader of Opposition Tejashwi Yadav) ने सरकार की नीतियों को कठघरे में खड़ा करने की कोशिश की है और इसके साथ ही ऐलान किया है कि उनकी पार्टी अप्रवासी मजदूरों को लाने वाले 50 ट्रेन ट्रेनों का किराया बिहार सरकार को देगी.

आरजेडी नेता ने बिहार सरकार को यह भी कहा है कि आने वाले 5 दिनों में वह ट्रेनों की व्यवस्था करे तो पार्टी इसका किराया तुरंत सरकार के खाते में ट्रांसफर कर देगी. तेजस्वी यादव ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर अपनी बातें कहीं.

तेजस्वी यादव ने अपने ट्वीट में लिखा, राष्ट्रीय जनता दल शुरुआती तौर पर बिहार सरकार को अपनी तरफ़ से 50 ट्रेन देने को तैयार है.हम मज़दूरों की तरफ़ से इन 50 रेलगाड़ियों का किराया असमर्थ बिहार सरकार को देंगे. सरकार आगामी 5 दिनों में ट्रेनों का बंदोबस्त करें, पार्टी इसका किराया तुरंत सरकार के खाते में ट्रांसफ़र करेगी.

तेजस्वी यहीं नहीं रुके बल्कि केंद्र सरकार को भी कठघरे में खड़ा करने की कोशिश की. उन्होंने अपने अगले ट्वीट में लिखा, आदरणीय नीतीश कुमार जी, ग़रीब मज़दूरों की तरफ़ से 50 ट्रेनों का किराया राजद वहन करने के लिए एकदम तैयार है क्योंकि ड़बल इंजन सरकार सक्षम नहीं है. कृपया अब अविलंब प्रबन्ध करवाइए. सुशील मोदी जी- कुल जोड़ बता दिजीए, तुरंत चेक भिजवा दिया जाएगा. वैसे भी आपको खाता-बही देखने का शौक़ है.

बहरहाल इस सियासत के बीच राज्य सरकार की तरफ से अभी तक इस पर आधिकारिक रूप से कोई स्पष्टीकरण नहीं आया है कि किराया कहां से दिया जाएगा, लेकिन कुछ नेताओं ने यह कहा है कि इसके केंद्र और राज्य सरकार मिलकर वहन करेगी.

बीजेपी विधायक नितिन नवीन ने कहा कि जो मज़दूर बिहार के बाहर से ट्रेन से आ रहे है
उनका 85 प्रतिशत केंद्र सरकार और 15 प्रतिशत स्थानीय राज्य सरकार वहन कर रही है.
अगर किसी राज्य सरकार को 15 प्रतिशत की राशि देने में दिक़्क़त आ रही है तो इसके लिए बिहार सरकार केंद्र सरकार से बात करेगी.

ये भी पढ़ें

बिहार लौटना चाहते हैं तो यहां कराएं रजिस्ट्रेशन, सरकार ने जारी किया लिंक और हेल्पलाइन नंबर

Lockdown: ग्रीन जोन में जमुई फिर भी नहीं मिलेगी ढील, पुलिस ने किया फ्लैग मार्च

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 4, 2020, 1:08 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button