देश दुनिया

कोरोना वॉरियर्स को सम्मान देने की तैयारी पूरी, केरल-मुंबई में किया गया रिहर्सल | India Salutes Corona Warriors 4 ships of Southern Naval Command illuminated today at The Anchorage in Ernakulam channel in Kochi kerala | nation – News in Hindi

कोच्चि. दक्षिणी नौसेना कमान (Southern Naval Command) के 4 जहाजों को शनिवार को कोच्चि में एर्नाकुलम चैनल में आज “इंडिया सैल्यूट्स कोरोना वारियर्स” (India Salutes Corona Warriors) अभियान के पूर्वाभ्यास के हिस्से के रूप में प्रकाशित किया गया. ये कार्यक्रम आज कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ लड़ाई में फ्रंटलाइन में काम कर रहे लोगों का सम्मान करने के लिए आयोजित किया जा रहा है.

वहीं मुंबई (Mumbai) के तट पर भी इस कार्यक्रम का रिहर्सल किया गया. जहां नौसेना (Indian Navy) के जहाजों को प्रकाशमान किया गया.

योद्धाओं पर बरसाए जाएंगे फूल
कोविड-19 से लड़ाई में फ्रंटलाइन पर काम करने वाले कोरोनो वाॉरियर्स का सम्मान करने के लिए नौसेना का एक चेतक हेलीकॉप्टर केरल के कोच्चि जिले के सरकारी अस्पताल में कोरोना वायरस के खिलाफ अथक लड़ाई लड़ रहे योद्धाओं पर रविवार की सुबह में फूल बरसाएगा.

कोच्चि में दक्षिणी नौसेना कमान (एसएनसी), चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) के निर्देश के मद्देनजर भारतीय सशस्त्र बलों का प्रतिनिधित्व करते हुए वायरस योद्धाओं की दृढ़ता और प्रतिबद्ध प्रयासों के लिए पूरे देश की ओर से आभार और प्रशंसा व्यक्त करेगी. एक अधिकारी ने बताया कि चिकित्सा पेशेवरों, स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं, पुलिसकर्मियों, सरकारी कर्मचारियों और मीडिया कर्मियों सहित कोरोना वायरस योद्धाओं के प्रति एकजुटता व्यक्त करने के लिए एसएनसी की गतिविधियों की योजना बनाई गई है.

हौसला अफजाई के लिए होंगी कई गतिविधियां
एक रक्षा प्रवक्ता ने यहां जारी विज्ञप्ति में कहा कि एसएनसी मुख्यालय के वरिष्ठ अधिकारी एर्नाकुलम के जनरल अस्पताल जाकर एर्नाकुलम को ग्रीन जोन बनाए रखने के प्रयासों के लिये चिकित्सा बिरादरी, जिला कलेक्टर, पुलिस अधिकारियों, पैरामेडिकल और स्वास्थ्य कर्मियों का आभार व्यक्त करेंगे.

विज्ञप्ति के अनुसार, “नियोजित गतिविधियों के तहत, नौसेना का चेतक हेलीकॉप्टर कोरोना वायरस योद्धाओं को सम्मानित करने के लिए जिला सरकारी अस्पताल पर फूल बरसाएगा.’ इसके अलावा कोरोना वायरस योद्धाओं की हौसला अफजाई के लिये नौसेना ने कई गतिविधियों की योजना बनाई है.

आज होगा कोरोना वॉरियर्स का सम्मान
कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिये अग्रिम मोर्चे पर तैनात चिकित्सकों, अन्य स्वास्थ्यकर्मियों और पुलिसकर्मियों जैसे लाखों लोगों का देश के सशस्त्र बल रविवार को भव्य तरीके से आभार प्रकट करेंगे. इसके तहत, लड़ाकू विमान ‘फ्लाई-पास्ट’ करेंगे, सेना के बैंड बजाए जाएंगे, नौसेना के हेलीकॉप्टर कोविड-19 रोगियों के इलाज में जुटे अस्पतालों पर फूल बरसाएंगे और नौसेना के जहाजों को प्रकाशमान किया जाएगा.

(भाषा के इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें-
PM मोदी ने दूसरे आर्थिक पैकेज के लिए कीं कई बैठकें, इन विषयों पर की गई चर्चा

ICMR ने कोरोना वायरस को काबू करने संबंधी केरल की रणनीति को सराहा



Source link

Related Articles

Back to top button