देश दुनिया

जम्‍मू-कश्‍मीर: पुलवामा मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को किया ढेर | Two terrorists have been neutralised in the encounter between terrorists and security forces in Pulwama Jammu and Kashmir | nation – News in Hindi

जम्‍मू-कश्‍मीर: पुलवामा मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को किया ढेर

पुलवामा में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया है.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर जिले के दंगेरपुरा इलाके में आतंकवादियों (Terrorist) की मौजूदगी की सूचना मिली थी जिसके बाद शनिवार तड़के सुरक्षाबलों (Security forces) ने इलाके की घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया.

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुलवामा जिले में शनिवार को हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया है. इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर जिले के दंगेरपुरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी जिसके बाद शनिवार तड़के सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया. उन्होंने बताया कि जब सुरक्षाबल इलाके में तलाशी अभियान चला रहे थे तभी वहां छिपे आतंकवादियों ने उन पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं.

अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. दो आतंकी ढेर हो चुके हैं और मुठभेड़ खत्‍म हो चुकी है.

लॉकडाउन के बीच सुरक्षाबलों की ताबड़तोड़ कार्रवाई, अप्रैल में 28 आतंकी ढेर
कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए इन दिनों देश भर में लॉकडाउन लागू है. वहीं इस दौरान जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों की आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई में भी इजाफा देखने को मिल रहा है. इस साल घाटी में अप्रैल के महीने में सबसे ज्यादा आतंकी मारे गए. इनमें से ज्यादातर आंतकी पाकिस्तान के संगठनों से जुड़े थे.

60 में से 28 आंतकी अप्रैल में ढेर

सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर में इस साल अब तक 60 आतंकी मारे गए है. इनमें से 28 यानी 46 फीसदी आतंकियों को अप्रैल के महीने में ही मौत के घाट उतारा गया. एक महीने में इतने ज्यादा आतंकियों को पिछले साल मई में मारा गया था. आतंकियों के खिलाफ ये कार्रवाई सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने की थी. पिछले साल 152 आंतकियों को मारा गया था, जबकि अप्रैल में ये आंकड़ा सिर्फ 11 का था.

ये भी पढ़ें:-

अकेले मुंबई में देशभर के 20% कोरोना केस, हॉटस्पॉट इलाकों ने बढ़ाई देश की धड़कन

वाराणसी: TikTok वीडियो में ‘सिंघम’ बनकर एके-47 लहराते दिखे दरोगा, बैठी जांच

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 2, 2020, 3:36 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button