देश दुनिया

साइकिल से यूपी आ रहा था शख्स, मध्य प्रदेश के बरवानी में मौत | The person was coming to Uttar pradesh by bicycle from maharashtra bhiwandi died in Barwani Madhya Pradesh in lockdown due to coronavirus | maharashtra – News in Hindi

साइकिल से यूपी आ रहा था शख्स, सड़क पर बेहोश होकर गिरने से हुई मौत

(प्रतीकात्मक फोटो)

महाराष्ट्र स्थित भिवंडी (Bhiwandi) से शख्स साइकिल से उत्तर प्रदेश के लिए निकला था. मध्य प्रदेश के बरवानी में उसकी मौत हो गई..

बरवानी (मध्य प्रदेश.) कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते देश भर में लागू लॉकडाउन (Lockdown In India) के बीच महाराष्ट्र (Maharashtra) से एक शख्स अपने घर के लिए साइकिल से निकला था लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई. मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को शख्स की मध्य प्रदेश के बरवानी में मौत हो गई. महाराष्ट्र स्थित भिवंडी (Bhiwandi)से शख्स उत्तर प्रदेश के लिए निकला था. बरवानी के एसडीएम जी धनगढ़ ने कहा कि ‘वह बेहोशी की हालत में पाया गया था और उसे अस्पताल ले जाया गया था. इलाज के दौरान उनका निधन हो गया. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार है.’

बता दें 25 मार्च से शुरू हुआ लॉकडाउन जो अब 17 मई तक चलेगा, इस दौरान कई लोगों की मौत हो चुकी है जो अपने घर जा रहे थे. कई लोग सड़क दुर्घटना में मारे गए तो कुछ ही रास्ते में ही मौत हो गई. बीते दिनों यूपी के ही श्रावस्ती का एक निवासी अपने गांव पहुंचने के 4 घंटे बाद ही मर गया था.

प्रवासियों के लिए चलाई गईं ट्रेनें
लॉकडाउन फिलहाल तीसरे चरण में है और सरकार ने प्रवासियों को उनके घर पहुंचाने के लिए स्पेशल ट्रेने चलाई हैं. इससे पहले लॉकडाउन का पहला चरण 25 मार्च से 14 अप्रैल का था जिसे बढ़ाकर 3 मई किया गया. वहीं 1 मई को गृह मंत्रालय ने आपदा अधिनियम साल 2005 के तहत 4 मई से 17 मई तक के लिए लॉकडाउन के तीसरे फेज की जानकारी दी.देश में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर शनिवार को 1,218 हो गई और संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़कर 37,336 तक पहुंच गई है. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में अभी इस महामारी से संक्रमित 26,167 मरीजों का इलाज चल रहा है और 9,950 लोग स्वस्थ हो गए हैं. एक मरीज देश से बाहर चला गया है. इन मामलों में कुल 111 विदेशी नागरिक शामिल हैं.

यह भी पढ़ें:  अकेले मुंबई में देशभर के 20% कोरोना केस, हॉटस्पॉट इलाकों ने बढ़ाई देश की धड़कन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महाराष्ट्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 2, 2020, 2:41 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button