देश दुनिया

सख्ती: इस राज्य में बिना मास्क नहीं मिलेगा राशन पानी और पेट्रोल – Strictly after lockdown: ration and petrol will not be available in this state without masks | nation – News in Hindi

सख्ती: इस राज्य में बिना मास्क नहीं मिलेगा राशन पानी और पेट्रोल

गोवा में बिना मास्क नहीं मिलेगा राशन पानी और पेट्रोल.

कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए समिति ने मास्क पहनने के नियम का कड़ाई से अनुपालन करने की जरूरत बताई.

पणजी. गोवा (Goa) में अब से मास्क (Masks) के बिना लोगों को पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल-डीजल और सस्ते गल्ले की दुकानों से राशन नहीं मिलेगा. सरकार ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के सामुदायिक फैलाव को रोकने के लिए यह फैसला लिया है.

राज्य के मुख्य सचिव परिमल राय की अध्यक्षता में बृहस्पतिवार को हुई राज्य कार्यकारी समिति की बैठक में यह निर्णय किया गया. कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए समिति ने मास्क पहनने के नियम का कड़ाई से अनुपालन करने की जरूरत बताई. आधिकारिक बयान के मुताबिक अब राज्य में उचित मूल्य की दुकानों पर राशन और पेट्रोल पंपों पर ईंधन नहीं मिलेगा.

समिति ने कहा कि इसके लिए राज्य सरकार को ‘मास्क नहीं तो पेट्रोल नहीं’ और ‘मास्क नहीं तो राशन नहीं’ जैसे अभियान चलाने चाहिए. कोरोना वायरस को लेकर लोगों के बीच जागरुकता फैलाने के लिए कई तरह के अभियान जैसे कि ‘घर पर रहें, सुरक्षित रहें’ भी चलाए जा रहे हैं.  इससे पहले पिछले साल सितंबर में जब मोटर वाहन नियमों को कड़ा बनाया गया था तब लोगों के बीच जागरुकता फैलाने के लिए कई शहरों में ‘हेलमेट नहीं तो पेट्रोल नहीं’ और ‘सीट-बेल्ट नहीं तो पेट्रोल नहीं’ जैसे अभियान चलाए गए थे.

इसे भी पढ़ें :-



Source link

Related Articles

Back to top button